गावस्कर बोले तेंदुलकर के लिए कुक खतरा
गावस्कर बोले तेंदुलकर के लिए कुक खतरा
Share:

नई दिल्‍ली : पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि हाल ही में 10,000 टेस्ट रन बनाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बने एलिस्टर कुक दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के सर्वाधिक टेस्ट रन के रिकॉर्ड के लिए खतरा साबित हो सकते हैं.दुनिया के सबसे सफल बल्लेबाज तेंदुलकर ने टेस्ट मैचों में 15,921 रन बनाये हैं.

आप को बता दें कि कुक ने सोमवार को 10,000वां टेस्ट रन बनाया. उन्होंने सबसे कम उम्र में 10000 रन बनने के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड को तोड़ा. कुक अभी 31 साल पांच महीने के हैं. उन्होंने 2005 में 31 साल दस महीने और 20 दिन में अपना 10,000वां रन बनाया था.

गावस्कर ने कहा, ‘‘इंग्लैंड से जुड़ा सबसे बड़ा फायदा यह है कि वे हमेशा एक वर्ष में औसतन 11-12 टेस्ट मैच खेलते हैं. 11-12 मैचों में यदि आप प्रति टेस्ट 50 रन भी बनाते हो तो प्रत्येक साल 500 रन बन ही जाने.‘‘इसलिए अगले 6-7 सालों में ऐसा दौर भी आ सकता है जबकि कुक शानदार फॉर्म में हो और एक वर्ष में 1000 रन बना दे. इससे निश्चित तौर पर उसके पास सचिन को पीछे छोड़ने का मौका रहेगा. उम्र उसके साथ है और वह बेहद फिट खिलाड़ियों में से एक है.

उन्होंने कहा कि कुक अभी 32 साल का भी नहीं हुआ है.और यदि वह 6-8 साल तक खेलता है तो उसके पास रिकॉर्ड तोड़ने का मौका रहेगा.’’ गावस्कर से पूछा गया कि क्या कुक की उपलब्धि इसलिए और महत्वपूर्ण है क्योंकि वह सलामी बल्लेबाज है तो उन्होंने हां में जवाब दिया.

गावस्कर ने कुक की प्रशंसा करते हुए कहा कि इंग्लैंड में एक अच्छे प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खेलना बहुत मुश्किल होता है. इसलिए मेरा मानना है कि एलिस्टेयर कुक बहुत अधिक प्रशंसा का हकदार है.’’

कुक इस क्लब में शामिल होने वाले 12वें बल्लेबाज हैं. उनसे पहले तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, जाक कैलिस, राहुल द्रविड़, कुमार संगकारा, ब्रायन लारा, शिवनारायण चंद्रपाल, माहेला जयवर्धने, एलन बोर्डर, स्टीव वा और गावस्कर ने यह उपलब्धि हासिल की थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -