इस क्रिकेटर ने बच्चों के इलाज के लिए अमेरिका में जुटाया धन
इस क्रिकेटर ने बच्चों के इलाज के लिए अमेरिका में जुटाया धन
Share:

नई दिल्लीः भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर इन दिनों अपने एक परोपकारी मुहिम के लिए चर्चे में हैं। गावस्कर ‘हार्ट टू हार्ट फाउंडेशन’ के साझेदार के तौर पर भारत में जरूरतमंद वर्ग के 600 से ज्यादा बच्चों के दिल के ऑपरेशन में मदद कर रहे हैं। इसी सिलसिले में वह धन जमा करने अमेरिका गए थे। बच्चों के ये ऑपरेशन भारत में सत्यसाई संजीवनी अस्पताल में किए जाएंगे, जिसने हाल में 2012 से लेकर अब तक 10 हजार मुफ्त ऑपरेशन करने का कीर्तिमान बनाया था।

इनमें से 400 ऑपरेशन के लिए ‘हार्ट टू हार्ट फाउंडेशन’ ने धन मुहैया कराया था. इनमें से 34 ऑपरेशन के लिए विशेष तौर पर गावस्कर ने धन दिया था। गावस्कर ने कहा कि भारत में बच्चों के दिल के मुफ्त ऑपरेशन में सहयोग करने के लिए अमेरिका के कई शहरों का दौरा एक शानदार आगाज रहा. विभिन्न शहरों में बड़ी संख्या में भागीदारी के लिए मैं आभारी हूं।

हॉस्पिटल के चेयरमैन श्रीनिवास ने कहा कि यह दुख की बात है करीब 36 हजार बच्चे पंजीकृत है और अभी भी कई बच्चे इलाज का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि बिना उपचार के छोड़ दिया जाए तो कई बच्चे जी तक नहीं पाएंगे। गावस्कर अपने इस दौरे के दरम्यान यूएस प्रेसीडेंट ट्रंप से भी मुलाकात की थी।

भारतीय टीम के कोच बनने के सवाल पर पर गांगुली ने दिया मजेदार जवाब

बीसीसीआई राज्य इकाई चुनाव पर छाए संदेह के बादल

विराट कोहली के इस कैच की हर ओर हो रही तारीफ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -