जिम्बाब्वे दौरे के लिए टीम चयन पर गावस्कर ने कहा ऐसा ?

नयी दिल्ली: पूर्व इंडियन क्रिकेटर कप्तान सुनील गावस्कर ने सोमवार को चयन समिति के घरेलू खिलाड़ियों को जिम्बाब्वे में आगामी सीमित ओवरों की सीरीज के लिये राष्ट्रीय क्रिकेट में शामिल करने के फैसले की सराहना की। बता दे कि महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में दूसरे दर्जे की टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे जिसमें विदर्भ के बायें हाथ के सलामी बल्लेबाज फैज फजल, ऑफ स्पिनर जयंत यादव, पंजाब के मध्यक्रम के बल्लेबाज मंदीप सिंह और आईपीएल के स्टार युजवेंद्र चाहल मौजूद हैं।

गावस्कर ने कहा, यह देखकर अच्छा लगता है कि घरेलू प्रदर्शन का नतीजा मिल रहा है। यह सिर्फ IPL के बारे में नहीं है। चाहल ने जो पिछला सत्र खेला था, उसने विकेट हासिल किये थे। वह एक शानदार क्षेत्ररक्षक भी है। गावस्कर ने कहा - यह देखकर अच्छा लगता है कि घरेलू क्रिकेट के प्रदर्शन को देखा गया। आप हमेशा बहस कर सकते हो कि आईपीएल एक घरेलू टूर्नामेंट है लेकिन मेरे लिये रणजी ट्राफी, सैयद मुश्ताक अली, विजय हजारे ऐसे टूर्नामेंट में जिनका प्रदर्शन राष्ट्रीय टीम के चयन के समय सचमुच मायने रखना चाहिए।

बता दे कि पांड्या बंधु (हार्दिक और क्रुणाल) के सिलेक्ट नहीं होने के बारे में पूछने पर गावस्कर ने कहा, मुझे लगता है कि यह बहुत जल्दी है। मुझे लगता है कि चयनकताओं ने सही काम किया है, वे कृणाल पांड्या को और खेलते देखना चाहते हैं, उन्होंने हार्दिक को देख लिया है। दोनों के लिये अभी थोड़ा समय है। जितना ज्यादा अनुभव वे हासिल करेंगे, उनके लिये बेहतर है, वे शिकायत नहीं कर सकते।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -