कभी बस के कंडक्टर थे सुनील दत्त, इस एक्ट्रेस के प्यार में आग में कूद पड़े थे...
कभी बस के कंडक्टर थे सुनील दत्त, इस एक्ट्रेस के प्यार में आग में कूद पड़े थे...
Share:

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और संजय दत्त के पिता सुनील दत्त का आज जन्मदिन है. सुनील का जन्म 6 जून 1928 को हुआ था. सुनील ने अपने जीवन में हिंदुस्तान और पाकिस्तान का बंटवारा भी देखा है और उन्होंने अपने को खोने का दुःख भी महसूस किया है. सुनील ने तो महज 5 साल की उम्र में ही अपने पिता को खो दिया था. सुनील बचपन से ही अभिनेता बनना चाहते थे और इसलिए वो साल 1955 में मुंबई चले आए थे.

मुंबई आकर आसानी से काम मिलना सबसे बड़ी चुनौती होती है. सुनील ने यहाँ अपना गुजरा करने के लिए बस कंडक्टर की नौकरी कर ली. सुनील के पास रहने के लिए भी घर नहीं था इसलिए वो नाई और टेलर के पास रहते थे. इसके बाद सुनील को रेडियो में काम करने का मौका मिला और यहाँ उनकी मुलाकात नरगिस से हुई थी. नरगिस सुनील को शुरुआत से ही बहुत पसंद थी. नरगिस रेडियो स्टेशन में इंटरव्यू के लिए आई थी और जैसे ही वो सुनील के सामने आई सुनील सब कुछ भूल गए. सुनील नरगिस से कुछ पूछ ही नहीं पा रहे थे और इसी के चलते वो इंटरव्यू कैंसिल करना पड़ा.

नरगिस और राज कपूर की लवस्टोरी की उस समय काफी चर्चाए हो रहे थी. राज कपूर तो शादीशुदा थे फिर भी नरगिस उनसे दूसरी शादी करने को तैयार थी. लेकिन राज कपूर नरगिस को अकेला ही छोड़कर चले गए. इसके बाद सुनील को फिल्म मदर इंडिया में नरगिस के बेटे का किरदार निभाने का मौका मिला. इस फिल्म में सुनील ने नरगिस यानी राधा के बेटे बिरजू का किरदार निभाया था. सुनील तो पहले से ही नरगिस से मोहोब्बत करते थे. फिल्म के सेट पर एक बार आग लग गई थी जहां नरगिस को बचाने के चक्कर में सुनील आग में कूद पड़े थे. बस इसी के बाद से ही दोनों की प्रेम कहानी शुरू हो गई जो कि शादी के मुकाम तक पहुंच गई थी.

एक बार फिर अमेरिकी डायरेक्टर संग नरगिस का किसिंग वीडियो हुआ वायरल

एक 'हिचकी' ने वापस खोले रानी के कामयाबी के दरवाज़े

विश्व पर्यावरण दिवस: इस एक्ट्रेस ने मुंह पर पॉलीथिन पहनकर लोगों को किया जागरूक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -