फिटनेस के लिए इस फुटबॉल खिलाड़ी ने अपनाया विराट कोहली का नुस्खा
फिटनेस के लिए इस फुटबॉल खिलाड़ी ने अपनाया विराट कोहली का नुस्खा
Share:

नई दिल्लीः भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली अपनी बल्लेबाजी के साथ - साथ शानदार फिटनेस के लिए भी जाने जाते हैं। अब भारतीय फुटबॉल कप्तान सुनील छेत्री ने भी उनके नक्शेकदम पर चलने का फैसला किया है। उन्होंने मांस और दूध के उत्पादों का सेवन करना छोड़ दिया है। भारतीय कप्तानने रिकॉर्ड 72 अंतरराष्ट्रीय गोल किए हैं. उन्होंने एआईएफएफ को साक्षात्कार में कहा, ‘मैं वीगन बन गया हूं, मैं अब दूध के उत्पाद और मांस का सेवन नहीं करता हूं. इससे मुझे उबरने की प्रक्रिया में काफी मदद मिली है, साथ ही पाचन भी मजबूत हुआ है।

बीते साल कोहली ने ‘वीगन’ बनने का फैसला किया था जिसमें पेड़ों से मिलने वाले उत्पादों का ही सेवन किया जाता है. छेत्री ने कहा कि उन्हें इस बात की जागरूकता 2013 में स्पोर्टिंग लिस्बन के साथ खेलने के दौरान मिली। न्होंने कहा, ‘जब मैं अमेरिका में कनसास में था तो वहां डाइट में थोड़ा सा बदलाव था लेकिन जैसा कि मैंने कहा कि मैं तब युवा था तो मैंने इस बात की गहराई को नहीं समझा।

मैंने तब इसका (वीगन डाइट का) पालन किया लेकिन शिद्दत से इसे अपनाया नहीं. फिर मैं स्पोर्टिंग लिस्बन गया तो मैंने देखा कि यह यूरोप में आम सी बात है. इसके बाद ही मैं इसके बारे में थोड़ा सख्त हुआ। छेत्री ने फिर कहा कि उन्होंने दो-ढाई वर्ष के लिये मिठाईयों को भी छोड़ दिया था जिसके लिये उनकी पत्नी सोनम ने उनका पूरा सहयोग किया जो मांसाहारी है।

Sultan Johor Cup: भारत ने न्यूजीलैंड को हराकर लगातार दर्ज की दूसरी जीत

World Boxing Championship 2019: हार से मैरीकॉम निराश, जजों पर उठाए सवाल

ओलिंपिक में 100 साल पूरे होने के अवसर पर यह करेगा आईओए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -