जानिए MP के 7 शहरों में लॉकडाउन के दौरान क्या रहेगी व्यवस्था?
जानिए MP के 7 शहरों में लॉकडाउन के दौरान क्या रहेगी व्यवस्था?
Share:

भोपाल: कोरोना संक्रमण बढ़ता चला जा रहा है। ऐसे में सरकार ने बीते कल कुछ सख्त फैसले लिए। आप सभी को बता दें कि प्रदेश के 7 शहरों में रविवार लॉकडाउन के साथ स्कूल कॉलेज भी 31 मार्च तक बंद रखे जाएंगे। वहीं परीक्षाएं होती रहेंगी। इसके अलावा अब शादी के कार्यक्रम में 50 और अंतिम यात्रा में 20 से ज़्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। इसके अलावा रेस्टोरेंट में बैठकर खाना खाने पर बैन रहने वाला है। आप सभी को बता दें कि मार्च खत्म होने के कारण रविवार 28 मार्च को सभी कोषालय खुले रहेंगे। आप सभी को हम यह भी बता दें कि इंदौर, जबलपुर के साथ ही बैतूल,छिंदवाड़ा,रतलाम और खरगौन में भी अब रविवार को लॉकडाउन रहेगा।

अब प्रदेश के 7 शहरों में हर संडे टोटल लॉकडाउन होगा। बीते कल मुख्यमंत्री ने कहा, 'भोपाल, इंदौर, जबलपुर के साथ-साथ बैतूल, छिंदवाड़ा, रतलाम और खरगोन में कोरोना के प्रकरण बढ़ रहे हैं। इन स्थानों पर भी रविवार का लॉक लॉक डाउन रहेगा। ग्वालियर, उज्जैन, सागर, विदिशा, बड़वानी और बुरहानपुर में भी प्रतिदिन 20 से अधिक प्रकरण दर्ज हो रहे हैं।' इसके अलावा यह भी कहा गया है कि, 'सभी जिले जहां रोज कोरोना के 20 से ज़्यादा मामले मिल रहे हैं वहां विवाह समारोह और उठावना मृत्यु भोज आदि में शामिल होने वाले लोगों की संख्या भी सीमित की जा रही है।'

इसी के साथ लॉक डाउन के दौरान वस्तुओं, उद्योग इकाइयों के श्रमिकों, कर्मचारियों और औद्योगिक कच्चे माल, उत्पाद और बीमार व्यक्तियों, एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन आने-जाने और परीक्षा में शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए छूट रहेगी। आपको बता दें कि जिन सात शहरों में रविवार लॉकडाउन रहेगा वहां 31 मार्च तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। इसके अलावा ऐसे जिले जहां पर रोज 20 से ज़्यादा कोविड मरीज मिल रहे हैं वहां क्लब, स्विमिंग पूल, सिनेमाघर, जिम बंद रहेंगे।

IPL 2021: धोनी ने लांच की CSK की नई जर्सी, जानिए इस बार क्या है ख़ास

जनता के लिए खुलेगा श्रीनगर का ट्यूलिप गार्डन

बिडेन ने राजनयिक प्रयासों के लिए हैरिस को मुख्य व्यक्ति के रूप में चुना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -