भारत-दक्षिण अफ्रीका श्रंखला में पाकिस्तानी अंपायर की जगह लेंगे रवि
भारत-दक्षिण अफ्रीका श्रंखला में पाकिस्तानी अंपायर की जगह लेंगे रवि
Share:

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने मंगलवार को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच जारी एकदिवसीय श्रृंखला के बीच से हटा लिए गए पाकिस्तानी अंपायर अलीम दार के स्थान पर भारत के सुंदरम रवि को पद सौपने का फैसला लिया। ICC की ओर से जारी वक्तव्य के मुताबिक, "चूंकि श्रृंखला के शेष दोनों मैचों के बीच अंतर काफी कम है, इसलिए ICC की इलीट पैनल के अंपायर भारत के सुंदरम रवि गुरुवार को चेन्नई में खेले जाने वाली श्रंखला के चौथे मैच में अंपयारिंग करेंगे। रवि को पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच चल रही सीरीज के लिए अंपायर का पदभार सौपा गया था।"

ICC ने कहा, "असाधारण परिस्थितियों को देखते हुए भारत और दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट बोर्डो ने चेन्नई एकदिवसीय में दो भारतीय अंपायरों की नियुक्ति के प्रति समर्थन व्यक्त किया है।"

मालूम है कि शिव सेना द्वारा अलीम दार के खिलाफ धमकी दिए जाने के बाद ICC को सीरीज से पाकिस्तानी अंपायर अलीम दार को हटाना पड़ा।

सोमवार को मुंबई स्थित BCCI के दफ़्तर पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष शहरयार खान के साथ BCCI अध्यक्ष शशांक मनोहर की प्रस्तावित बातचीत का शिव सेना के करीब 70 कार्यकर्ताओं ने उग्र विरोध प्रदर्शन किया और चौथे एकदिवसीय में दार के अंपायरिंग करने को लेकर धमकी भी दी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -