गूगल के बाद आप इस कम्पनी के सीईओ बने सुन्दर पिचाई

गूगल के बाद आप इस कम्पनी के सीईओ बने सुन्दर पिचाई

दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी गूगल के बारे में तो पूरा विश्व जानता है इससे हमे हर सवाल का जबाव मिल जाता है कई नए नए फीचर्स भी हमे बहुत सुविधा देते है पर क्या आप जानते है गूगल के जो फाउंडर्स है उनकी वजह से आप इतनी बड़ी कम्पनी गूगल की सुविधा का उपयोग कर पाते है| जानकारी के लिए बता दें की गूगल के मुख्य अधिकारी सुंदर पिचाई का प्रमोशन हो गया है। गूगल ने सुंदर पिचाई को पैरेंट कंपनी अल्फाबेट का सीईओ नियुक्त किया है, क्योंकि कंपनी के सह संस्थापक सर्गी ब्रिन ने किसी कारणवश इस पद को छोड़ दिया था। हालांकि, नए बदलावों के बाद सर्गी ब्रिन और दूसरे सह संस्थापक लैरी पेज कंपनी के शेयरधारक और बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स में शामिल रहेंगे।

 गूगल ने 2015 में कंपनी स्वरूप में बदलाव करते हुए अल्फाबेट को स्थापित किया था। अल्फाबेट अलग-अलग कंपनियों का एक ग्रुप है। कंपनी गूगल को वायमो (स्वचालित कार) वेरिली (जैव विज्ञान) कैलिको (बायोटेक आर एंड डी) साइडवॉक लैब (शहरी नवोन्मेष) और लून (गुब्बारे की सहायता से ग्रामीण क्षेत्रों में इंटरनेट उपलब्धता) जैसी कंपनियों से अलग करती है।  

कौन है सुंदर पिचाई
सुंदर पिचाई का पूरा नाम सुंदरराजन पिचाई है। पिचाई का जन्म तमिलनाडु के मदुरै में 12 जुलाई 1972 को हुआ था। उन्होंने आईआईटी खड़गपुर से बीटेक और स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय से एम एस करने के बाद अमेरिका की पेन्सिलवेनिया यूनिवर्सिटी से एमबीए की पढ़ाई पूरी की थी। सुंदर पिचाई को सन 2015 में गूगल का सीईओ बनाया गया था।

Mi 10 स्नैपड्रैगन 865 प्रोसेसर के साथ भारत में जल्द होगा लॉन्च

Vivo V15 Pro और Vivo S1 की कीमत में भारी गिरावट, जानें नई कीमत और स्पेसिफिकेशन

Realme Winter Sale : इस हॉट सेल्लिंग स्मार्टफोन पर उठाए भारी डिस्काउंट का फायदा