सनबर्न होने पर इस तरह रखें अपनी स्किन का ख़याल
सनबर्न होने पर इस तरह रखें अपनी स्किन का ख़याल
Share:

गर्मियों का मौसम और आग उगलता सूरज हमारी स्किन के लिए बहुत हानिकारक होता है. कई बार ज्यादा धुप में रहने के कारण हमारी स्किन झुलस जाती है और यह स्थिति काफी मुश्किल होती है. आज हम आपको सनबर्न होने पर अपनाये जाने वाले कुछ टिप्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

सूरज की रोशनी के संपर्क में आने से आपकी त्वचा ड्राई हो जाती है इसलिए आपको अपनी स्किन की नमी को बरक़रार रखना चाहिए। अगर आप सनस्क्रीन का इस्तेमाल नहीं करती हैं तो आपके लिए यह बहुत जरुरी हो जाता है कि आप अपनी स्किन को नमी प्रदान करती जाएँ। इसके लिए आप कोई अच्छा मॉइस्चराइज़र का इस्तेमाल कर सकती हैं.

अगर सूरज के रोशनी से आपकी स्किन झुलस जाती है तो यह जरूरी हो जाता है कि आप उस एरिया पर बार बार सनस्क्रीन लगाए। सनस्क्रीन खरीदते वक्त या इसका इस्तेमाल करते वक्त यह ध्यान रखना चाहिए की वो आपकी स्किन को नमी भी प्रदान करे और आपके रोमछिद्रों को बंद ना करे.

ट्रिकी मेकअप की सहायता से भी आप सनबर्न से झुलसी स्किन को काफी आसानी से छुपा सकते हैं. कंसीलर से अगर आप इन्हे छुपा रहे हैं तो इसके अलावा भी आपको बहुत कुछ करना पड़ेगा। डार्क और स्मोकी आँखों से अच्छा ब्रॉन्ज या सुनहरा पैलेट काफी सही साबित होगा। अगर आप लाल लिपस्टिक का इस्तेमाल कर रही हैं तो उस पर सुनहरा मॉइस्चराइजिंग ग्लोस आज़माएं।

सबसे बेहतर बात यह है कि अगर स्किन ज्यादा झुलस गयी हो तो आप बिना कोई देरी किये किसी अच्छे से स्किन डॉक्टर के पास जाकर सलाह जरूर लें. वो आपकी बेहतर तरीके से मदद कर पाएंगे।

चेहरे पर चमक लाने के लिए करे संतरे और दूध का इस्तेमाल

बादाम और शहद से बनाये अपने होंठो को मुलायम

नारियल पानी के इस्तेमाल से पाए पिम्पल्स से छुटकारा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -