अमेरिकी बाजार में बढ़ रही इन दवाईयों की मांग
अमेरिकी बाजार में बढ़ रही इन दवाईयों की मांग
Share:

जेनेरिक दवाओं, सन फार्मास्यूटिकल्स, जुबिलेंट कैडिस्टा और ल्यूपिन का निर्माण करने वाली प्रमुख फार्मा कंपनियां अमेरिकी बाजार में अपनी विभिन्न दवाओं को वापस बुला रही हैं। दवाओं को वापस बुलाने का एक अलग तरीका है। यह देखते हुए कि अमेरिका दवाओं का सबसे बड़ा बाजार है। यूएसएफडीए की नवीनतम प्रवर्तन रिपोर्ट के अनुसार, ल्यूपिन की अमेरिका स्थित इकाई ओरल सस्पेंशन यूएसपी के लिए 17,814 बोतलें सेफप्रोजिल की याद दिला रही हैं, जो दूसरी पीढ़ी की एंटीबायोटिक है जो कान, त्वचा और अन्य बैक्टीरियल संक्रमणों के संक्रमण का इलाज करती है।

कंपनी "सुपरपोटेंट" होने के लिए प्रभावित लॉट को वापस बुला रही है। प्रभावित लॉट का निर्माण मध्य प्रदेश में लुपिन के मंडीदीप संयंत्र में किया गया है और अमेरिका में बाल्टीमोर स्थित ल्यूपिन फार्मास्यूटिकल्स इंक द्वारा वितरित किया जाता है। ल्यूपिन ने इस साल 26 मार्च को अमेरिका और प्यूर्टो रिको में द्वितीय श्रेणी स्वैच्छिक रिकॉल शुरू किया था। सन फार्मा अमेरिका में डायबिटीज ड्रग रिओमेट (मेटफॉर्मिन हाइड्रोक्लोराइड ओरल सॉल्यूशन) की 13,834 बोतलों को "नॉन-स्टेराइल प्रोडक्ट के माइक्रोबियल संदूषण" के कारण वापस बुला रही है। अमेरिका में न्यू जर्सी स्थित सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज इंक द्वारा प्रभावित लॉट को वितरित किया गया है। 

कंपनी ने इस वर्ष 31 मार्च को देश भर में द्वितीय श्रेणी को वापस लाने की पहल की है। अमेरिका स्थित जुबिलेंट कैडिस्टा फार्मास्युटिकल्स "फेल्ड डिसॉल्यूशन स्पेसिफिकेशन्स" के कारण ऐंटिफंगल दवा इट्राकोनाजोल कैप्सूल की 12,192 बोतलें वापस मंगवा रहा है। कंपनी कैडिस्टा होल्डिंग्स इंक की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है, जो नोएडा स्थित जुबिलेंट लाइफ साइंसेज कंपनी का एक हिस्सा है। प्रभावित लॉट का उत्पादन उत्तराखंड में रुड़की स्थित प्लांट में जुबिलेंट जेनेरिक द्वारा किया गया है और सेलिसबरी स्थित जुबिलेंट कैडिस्टा फार्मास्युटिकल्स द्वारा अमेरिका में विपणन किया गया है। जुबिलेंट ने 1 अप्रैल, 2021 को अमेरिका में कक्षा II को फिर से शुरू किया।

ऑक्सीजन और रेमडेसिविर की कालाबाजारी पर लगेगी लगाम ? इस नंबर पर कर सकते हैं शिकायत

ऑक्सीजन के 8 प्लांट्स को लेकर केंद्र पर भड़के केजरीवाल, कही ये बात

गाजियाबाद के जिलाधिकारी और उनकी पत्नी को हुआ कोरोना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -