सूर्य को प्रसन्न करने से मिलती है समृद्धि
सूर्य को प्रसन्न करने से मिलती है समृद्धि
Share:

सूर्य देव जिन्हें ज्योतिष शास्त्र में बेहद महत्वपूर्ण स्थान प्राप्त है, जन्मकुंडली में सूर्य महत्वपूर्ण स्थान पर होने से जातक के भाग्योदय का निर्धारण होता है, यही नहीं सूर्य पराक्रम भाव के स्वामी होती हैं, सूर्य देव तेजस्विता, बल, ऐश्वर्य, कीर्ती और समृद्धि के दाता हैं| भगवान सूर्य की आराधना से जातक को धन और समृद्धि भी प्राप्त होती है। यदि जन्मकुंडली में सूर्य कमजोर हो तो जातक का भाग्योदय होने में काफी परेशानी भी होती है, ऐसे में सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए रविवार का पूजन करना एक अच्छा उपाय है।

यदि जातक पूर्व दिशा में रविवार के दिन सूर्य यंत्र की स्थापना करे और उसका पूजन करे तो जातक को लाभ मिलता है, रविवार के दिन आदित्य हृदय स्तोत्र का मनन या जप करने से जीत की प्राप्ति होती है। उल्लेखनीय है कि लंका के राजा रावण पर जीत प्राप्त करने के लिए भगवान श्री राम ने आदित्य हृदय स्तोत्र के माध्यम से पूजन किया था।

जिसके बाद उनकी जीत हुई थी, सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए गायत्री मंत्र भी एक अच्छा साधन है, इस मंत्र का जप रविवार के दिन करने से लाभ होता है, भगवान सूर्य समृद्धि के दाता हैं, भगवान सूर्य के नामों के साथ उन्हें अध्र्य देने से भी ऐश्वर्य, दीर्घायु, संपन्नता और समृद्धि की प्राप्ति होती है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -