दिल्ली के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां बढ़ीं, अब इस तारीख को खुलेंगे विद्यालय
दिल्ली के स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां बढ़ीं, अब इस तारीख को खुलेंगे विद्यालय
Share:

नई दिल्ली: जून का महीना समाप्त होने का आया है, किन्तु राजधानी दिल्ली में तापमान गिरने का नाम नहीं ले रहा है। दिल्ली में बढ़ती गर्मी को देखते हुए सरकार ने बच्चों की छुट्टियां बढ़ा दी है। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ट्वीट के माध्यम से रविवार को इसका ऐलान किया। मनीष सिसोदिया ने अपने ट्विटर पर इस बारे में जानकारी दी है।

मनीष सिसोदिया ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, 'दिल्ली में गर्म मौसम के मद्देनज़र स्कूलों में 8वीं क्लास तक के लिए गर्मी की छुट्टियां एक हफ्ते के लिए बढ़ाई जा रही हैं। 8वीं तक के बच्चों के स्कूल अब 8 जुलाई से खुलेंगे। बाकी कक्षा के लिए स्कूल अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक खुलेंगे।'

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने जानकारी देते हुए बताया है कि दिल्ली सरकार का यह आदेश प्राइवेट स्कूलों पर भी लागू होगा। दिल्ली में 1 जुलाई से नया सत्र आरंभ होने वाला था, किन्तु गर्मी और उमस की स्थिति को देखते हुए सरकार ने गर्मी की छुट्टियों को बढ़ाने का निर्णय लिया है। अब कभी 8वीं तक गर्मी की छुट्टियां एक हफ्ते और बढ़ गई हैं और स्कूल 8 जुलाई को खुलेंगे। आपको बता दें कि इस समय पूरा उत्तर भारत भीषण गर्मी से जूझ रहा है।

QIB से गोदरेज प्रोपर्टीज ने जुटाए 2100 करोड़ रुपये

हार के बाद कांग्रेस में इस्तीफों की झड़ी, विजयवर्गीय बोले- INC का नाम 'इस्तीफा नेशनल कांग्रेस' कर दो

'ब्लैक बजट' से लेकर 'ड्रीम बजट' तक, जानिए इससे जुड़ी पांच रोचक बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -