पंजाब के स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश 1 जून से
पंजाब के स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश 1 जून से
Share:

अमृतसर : पंजाब के शिक्षा मंत्री ओपी सोनी ने राज्य के सभी सरकारी तथा आवासीय स्कूलों में ग्रीष्म कालीन अवकाश एक जून से करने के आदेश दिए हैं. इसके पूर्व शिक्षा मंत्री ओपी सोनी ने सरकारी वरिष्ठ माध्यमिक आवासीय स्कूल का दौरा किया और आवश्यक निर्देश दिए.

बता दें कि पंजाब राज्य के सभी सरकारी तथा आवासीय स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियां एक जून से शुरू हो जाएंगी. इस बार गर्मियों की छुट्टियां 15 जून की बजाए एक जून से शुरू हो रही है .यह बात पंजाब के शिक्षा मंत्री ओपी सोनी ने सरकारी स्कूलों के दौरे के समय कही . उन्होंने कहा कि स्कूल के लिए अधिक कर्मचारियों के प्रावधान और छात्रों के लिए स्कूल में तैयार भोजन की गुणवत्ता बनाए रखने का आदेश दिए हैं.उप-जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) और स्कूल के प्रधानाचार्य को छात्रों की एक समिति बनाने के निर्देश दिए जो भोजन, दूध और पानी के संबंध में सीधे मंत्री को सूचित करेंगे.इसमें कोई कोई विसंगति पाए जाने पर कठोर दंड दिया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि इस मौके पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार की प्रमुख चिंता स्वास्थ्य और शिक्षा की है. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने भी यह स्पष्ट कहा है कि वह इन दो विभागों में कोई अनुशासनहीनता सहन नहीं करेंगे.उन्होंने संबंधित अधिकारियों को स्कूलों में सब कुछ सुनिश्चित करने के निर्देश दिए , ताकि छुट्टियों के बाद फिर से स्कूल खुलने पर सब व्यवस्थाएं ठीक रहे.

यह भी देखें

कांग्रेसी बोले चन्नी का बयान राजनीतिक साजिश

गांव का नाम बदलने की अधिसूचना रद्द करने की मांग

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -