गर्मी में पसीने से राहत दिलाएगी ये चीज़ें
गर्मी में पसीने से राहत दिलाएगी ये चीज़ें
Share:

गर्मियों के दिनों में पसीना आना आम बात हैं लेकिन पसीने में बदबू आना समस्या बनती हैं. ऐसे में आपको किसी के पास खड़े रहना भी मुश्किल होता है. इसके बचाव के लिए आप डियोडरेंट और परफ्यूम का इस्तेमाल करते हैं जो कुछ देर तक ही असर कर पाते हैं. ऐसे में जरूरत होती हैं कुछ ऐसे उपायों को अपनाने की जो जड़ से इस समस्या से निजात दिलाए और पसीना आने पर भी उसकी बदबू ना आए. ऐसे ही कुछ उपाय हम आपको बताने जा रहे हैं.

ग्रीन टी
ग्रीन टी भी शरीर से आने वाले पसीने की बदबू को दूर करती है एक ग्रीन टी बैग लेंवे और इसे एक चौथाई कप पानी में उबाल लेंवे नहाने के बाद इस पानी को पसीने वाले हिस्से में कॉटन से अच्छी लगाएं ऐसा हर रोज करने से आपको पसीने की बदबू दूर करने में फायदा होगा.

बेकिंग सोडा
बेकिंग सोडा भी आपके शरीर से पसीने की बदबू को दूर करता है अपनी एंटीबैक्टिरिअल प्रोपर्टीज़ और मॉइश्चराइज़र अब्जॉर्ब करने की क्वालिटी बेकिंग सोड़ा में होती है जो पसीने की बदबू को दूर करने में असरदार है 1 बड़ा चम्मच बेकिंग सोडा लेंवे और इसमें पानी पर्याप्त मात्रा में नींबू का रस मिलाकर पेस्ट तैयार कर लेंवे इसे अंडरआर्म एरिया पर हिस्से पर लगाएं सूखने के बाद हटा लेंवे इस लगाते वक्त रगड़े नही आपको खुद ही फर्क आता नजर आएगा.

Video : सेहत के लिए लाभकारी है पवनमुक्तासन, ऐसे करें

पीरियड्स टालने के लिए करती हैं गोलियों का सेवन तो जान लें इसके साइड इफेक्ट्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -