गर्मी में घमोरियों से ऐसे पाएं निजात, अपनाएं आसान तरीके
गर्मी में घमोरियों से ऐसे पाएं निजात, अपनाएं आसान तरीके
Share:

गर्मी का मौसम आ गया है और ऐसे में आपको घमोरियां होना आम बात है. इनके कारण आपको बहुत परेशानी होती है और आप चाहते हैं कि इससे राहत मिल जाए. गर्मी का मौसम आपके लिए ढेर सारी परेशानी लेकर आता है और उनमे से ही एक है घमोरियां की परेशानी जिसके बारे में हम बताने जा रहे हैं. लोगों के सामने खुजली करते हुए शर्मिंदगी भी उठानी पड़ जाती हैं. इसलिए इन घमौरियों से जल्दी ही निजात पाने की जरूरत होती हैं. आइये जानते हैं उन टिप्स के बारे में. 

* कच्चा आम 
यह आपके शरीर को ठंडा करने के लिए बहुत प्रभावकारी माना जाता है. आप इसके गूदे को धीमी आंच पर भून कर ठंडा होने के बाद इसे अपने शरीर पर लेप करें. इससे आपकी घमौरियां सही हो जाती हैं.

* नारियल का तेल 
नारियल का तेल ठंडा होता है. आप इसमें कपूर मिलाकर एक मिश्रण तैयार कीजिये तथा इस मिश्रण से अपने शरीर पर मालिश करें. इससे आपकी घमौरियां जल्दी ही ठीक हो जाती हैं.

* सरसों का तेल 
सरसों का तेल वैसे तो शरीर की मालिश के लिए सबसे अच्छा माना जाता है. लेकिन यदि आप 2 चम्मच सरसों के तेल में 2 चम्मच पानी को मिलाकर घमौरी से प्रभावित स्थान पर मालिश करेंगी तो आपकी घमौरी की समस्या खत्म हो जाएगी.

* नीम की पत्तियां 
नीम की पत्तियां ठंडी होती हैं साथ ही इनमें औषधीय गुण पाए जाते हैं. आप कुछ नीम की पत्तियों को पानी में उबाल कर ठंडा होने पर उस पानी से स्नान करेंगी तो आपकी घमौरियां खत्म हो जाएगी.

* तुलसी की लकड़ी 
इसके लिए आप तुलसी की सूखी लकड़ियों को कुछ मात्रा में लें और उनको पीस कर पाऊडर बना लें. अब इस पाऊडर में पानी को मिलाकर पेस्ट को तैयार कर लें. इस पेस्ट को यदि आप अपने घमौरी प्रभावित स्थान पर लेप करेंगी तो आपको जल्द ही घमौरियों से छुटकारा मिलेगा.

चाहती हैं नार्मल आपकी डिलीवरी तो प्रेगनेंसी के दौरान करें ये काम

बड़ी बीमारी को दूर करती है व्हिस्की, बस ऐसे करें सेवन

World Sleep Day : जानिए क्या होते हैं जमीन पर सोने के फायदे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -