गर्मी में अपने लुक ध्यान है बेहद जरुरी, ध्यान दें इन बातों पर

गर्मी में अपने लुक ध्यान है बेहद जरुरी, ध्यान दें इन बातों पर

गर्मी के तेवर अभी और भी तेज़ होंगे. यानि इस गर्मी में आपको किस तरह के कपड़े पहनने चाहिए इसके बारे में आपको पता होना चाहिए. गर्मी दिन पर दिन बढ़ती जा रही हैं. ऐसे में ऑउटफिट की बात करें तो आपको कुछ ऐसे ऑउटफिट चुनने होते हैं जिससे आपको कम्फर्टेबल महसूस हो. आज हम आपको कुछ ऐसी ही टिप्स देंगे जो आपको इस झुलसाने वाली गर्मी मे कूल दिखने में मदद करेंगी. 

1.ढीले कपड़ें पहने : गर्मी एक ऐसा सीजन है जिसमें आप जितने ज्यादा ढीले कपड़े पहनेंगे, वह आपके लिए उतना फायदेमंद साबित होगा. जितना कम फैब्रिक आपके शरीर को छुएंगा, उतनी ज्यादा आपको पसीने से रहत मिलेगी और साथ ही ऐसे कपड़ों में आप आराम महसूस करेंगे.

2.कपड़ों के फैब्रिक का रखे खास ध्यान : कॉटन और लिनन के कपड़े गर्मी से राहत देने में मददगार साबित हो सकते हैं. ये पसीने को सोखने में मदद करते हैं. सिल्क, सिन्थेटिक और नायलॉन के कपड़ों को नहीं पहने. गर्मी में इन फैब्रिक्स के कपड़े पहनने से आपकी स्किन को नुकसान पहुंच सकता है.

3.हलके रंग के कपड़े पहने : हलके रंग, खास तौर पर सफेद, सूर्य की किरणों को रिफ्लेक्ट करते हैं इसलिए इन रंगों के कपड़ो के पहनने से आपको ठंडक मिलती है.

4. डार्क कलर्स पहनने से बचे : डार्क कलर्स ,खास तौर पर कला रंग, लाइट को एब्सोर्ब करते हैं जिसकी वजह से आप ज्यादा गर्म महसूस करते हैं.

5.ज्वेलरी का कम से कम प्रयोग करें : ईअर रिंग्स के अलावा और कोई भी ज्वेलरी पहनने से बचे क्योंकि ईअर रिंग्स हमारे शरीर के बहुत कम हिस्से के कांटेक्ट में रहती है जबकि नेकलेस,चैन और रिस्ट बैंड्स जैसी ज्वेलरी हमारे शरीर के ज्यादा हिस्से को कवर करती है और ये मेटल्स हीट को एब्सोर्ब करते हैं .

साड़ी ही पहनना है तो अपनाएं शिल्पा शेट्टी का लुक, लग रही हैं सबसे कूल

गर्मी में अपनाएं फ्लोरल प्रिंट फुटवियर, दिखेंगे कूल