समर में अलग होता है आपका मेकअप, अपनाएं ये टिप्स

समर में अलग होता है आपका मेकअप, अपनाएं ये टिप्स

गर्मी के दिन आ गए है तो लड़कियों को अपने मेकअप का भी खूब देना होता है. गर्मी के दिनों में तपती धुप और पसीना आपके चहरे की चमक को फीका कर देता हैं. महिलाओं के द्वारा किया गया मेकअप भी पसीने की वजह से उनके लुक को वह चमक नहीं दे पाता. गर्मी में आपको अपने लुक के लिए ऐसा मेकअप करना पड़ता है जो चेहरे को ख़राब ना करे. आइये जानते हैं गर्मियों में मेकअप करते समय ध्यान रखी जाने वाली बातों का. 

* मेकअप प्रोडक्ट वॉटर प्रूफ : गर्मियों में हमेशा यह कोशिश करें कि ज्यादा से ज्यादा मेकअप प्रोडक्ट वॉटर प्रूफ हों. वॉटर-प्रूफ लिपलाइनर, आईलाइनर और मस्कारा का इस्तेमाल करने से यह पसीने में जल्दी नहीं बहते हैं.

* फाउंडेशन डॉट में लगाएं : मेकअप में फाउंडेशन लगाने में कोई गड़बड़ी न करें. इससे गलती से भी हथेली से न रगडें. इसे पहले डॉट में लगाएं. फिर अंगुलियों की मदद से चेहरे की स्किन से मिलाएं और एक सामान लगाएं.

* प्राइमर का इस्तेमाल करें : प्राइमर थोड़ा महंगा होता है, परन्तु यदि गर्मियों में भी यदि आप अपने मेकअप को बिलकुल सही रखना चाहते है तो आपको प्राइमर का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए, चाहे आपकी त्वचा ड्राई या या ऑयली ये सभी को पसीने से सुरक्षित रखता है, और आपको सिलिकॉन वाले प्राइमर का ही इस्तेमाल करना चाहिए, इसके कारण आपका मेकअप अपनी जगह से नहीं हटता है.

* जैल आई लाइनर : गर्मियों में जितना हो सकें आपको लिक्विड आई लाइनर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, बल्कि आप जैल आई लाइनर का इस्तेमाल करना चाहिए, क्योंकि यह उसकी तुलना में ज्यादा लम्बे समय तक टिका रहता है, और फैलता भी नहीं है.

* ब्लशऑन : गर्मियों में पावडर ब्लशर का प्रयोग करें. ब्लशर अपनी स्किन के अनुसार गुलाबी या लाइट ब्राउन कलर का लगाएँ. लाइट समर लुक के लिए मेकअप को बिल्कुल सिंपल रखें. सिर्फ अपने ऊपर के गालों पर ब्लश लगाएं. 

मेकअप के लिए ग्लिटर का इस तरह करें इस्तेमाल, दिखेगा ट्रेंडी लुक

मेकअप से बनाएं अपने होठों को आकर्षक और खूबसूरत

ब्राइडल लुक को बेस्ट बनाना है तो स्टेप बाय स्टेप करें फॉलो