कई राज्यों में नौतपा समाप्त होते ही बरसने लगे बदरा

बिलासपुर : नौतपा रविवार को समाप्त हो गई है। इसके बावजूद अगले कुछ दिनों तक गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं है। मौसम विज्ञानी के मुताबिक उत्तर पश्चिम से आ रही गरम हवा अगले कुछ दिन तक अपने प्रचंड रूप में रहेगी। हालांकि पूर्वी यूपी से मणिपुर तक द्रोणिका बनी है। इसकी वजह से बादल आ रहे हैं। 

देश के इन राज्यों में अब भी जारी है लू का कहर, आगे ऐसा रहेगा मौसम

ऐसा रहा अब तक मौसम 

जानकारी के मुताबिक दोपहर और शाम को बादल आने की वजह से तेज हवा व अंधड़ के बाद गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। लेकिन दिनभर गर्मी बनी रहेगी। सूर्योदय 5 बजे के करीब हो रहा है और शाम पौने सात बजे तक सूरज की किरणें पड़ रही हैं। इस तरह से लगभग सवा 13 घंटे सूरज की किरण राजधानी रायपुर की जमीन पर पड़ रही है। रायपुर में अधिकतम तापमान  44.8 डिग्री रहा। पिछले कुछ सालों में इस बार नौतपा सबसे ज्यादा तपा। 25 से लेकर 2 जून तक पारा 43 से 45 डिग्री के बीच रहा। 

मथुरा में यमुना एक्सप्रेस वे पर बड़ा सड़क हादसा, चार की मौत

इसी के साथ मौसम विभाग ने रविवार को अगले 48 घंटे तक उत्तर भारत के जमीनी इलाकों, मध्य और दक्षिण भारत में तेज लू जारी रहने की चेतावनी दी है। यानी दो दिन बाद ही राहत की उम्मीद की जा सकती है। हालांकि धीमी पूर्वी हवाएं चलने से कुछ जगहों पर गर्म हवाओं में कमी के संकेत भी दिए हैं।

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों और आंतकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढ़ेर

पिकअप ने बाइक सवार को रौंदा, मौके पर हुई मौत

रांची में जंगली हाथी के कुचले जाने से चार की मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -