गर्मी में लाभकारी हैं ये डेटॉक्स ड्रिंक्स, जल्दी होगा वजन कम
गर्मी में लाभकारी हैं ये डेटॉक्स ड्रिंक्स, जल्दी होगा वजन कम
Share:

गर्मी में आपको कई तरह के ड्रिंक पीने की जरूरत पड़ती है जिससे आपकी सेहत बनी रहे. वहीं यही समय है जब अपने बढ़ते वजन से निजात पाया जा सकता हैं. गर्मियों के दिनों में पसीना अधिक आने और कम भूख लगने की वजह से वजन कम करने के लिहाज से यह बहुत उचित समय हैं. इन में आप अपने डाइट में डिटॉक्स ड्रिंक को शामिल कर सकते हैं जिसकी वजह से कैलोरी भी बर्न होती है. इसी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं जो आपके काम आ सकते हैं. आइये जानते हैं उन डिटॉक्स ड्रिंक के बारे में. 

ग्रेपफ्रूट डिटॉक्स वॉटर
वजन कम करने के लिए ग्रेपफ्रूट डिटॉक्स वॉटर भी बहुत फायदेमंद है. ग्रेपफ्रूट कैलोरी बर्न करने में मदद करता है. इसमें मौजूद विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट्स गुण लीवर को डिटॉक्स करने में भी मदद करते हैं. इसके लिए 1 ग्रेपफ्रूट को मिक्सी में पीस लें. रोज सुबह आधा गिलास ग्रेपफ्रूट जूस में आधा गिलास पानी मिला पीएं.

लेमन एंड पुदीना डिटॉक्स वॉटर
गर्मियों के मौसम में लोग नींबू पानी पीना खूब पसंद करते हैं लेकिन अगर आप वजन घटाना चाहते हैं तो इसमें पुदीने की कुछ पत्तियां मिला लें. इससे शरीर हाइड्रेट भी रहेगा और आपको वेट लूज करने में भी मदद मिलेगा. यह ही यह ड्रिंक पाचन क्रिया को स्वस्थ रखने में भी मददगार है.

खीरा डिटॉक्स वॉटर
विटामिन बी, पोटेशियम और मेग्नीशियम से भरपूर खीरा भी बॉडी डिटॉक्स के लिए बेहतरीन ऑप्शन है. इसके लिए 1 खीरे, आधा नींबू, 1 टेबलस्पून अदरक, धनिया और 1/3 कप पानी मिलाकर ब्लैंड कर लें. इसे रात को भोजन करने के बाद सोने से पहले इसे पीने से 1 महीने में ही आपका वजन कम हो जाएगा.

ऑरेंज डिटॉक्स वॉटर
विटामिन सी से भरपूर संतरा शरीर में वसा को जमा करने के बजाए ऊर्जा में बदल देता है, जिससे कैलोरी बर्न करने में मदद मिलती है. साथ ही इससे गर्मियों में आपको रिफ्रेश रहने में भी मदद मिलती है. 

नमक और सरसों का तेल बनाएगा आपके दांतों को सफ़ेद

वजन बढ़ाने के लिए लें आयुर्वेदिक चीज़ों का सहारा, नहीं होगा कोई साइड इफ़ेक्ट

शरीर में खून की कमी पूरा करते हैं उबले चने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -