गर्मी में इसलिए टूटते हैं अधिक बाल, करें बचाव
गर्मी में इसलिए टूटते हैं अधिक बाल, करें बचाव
Share:

बालों का उलझना कोई नई बात नहीं है, पर अगर ये लगातार उलझे हुए रहने लगें तो इससे ये कमजोर होकर टूटने लगते हैं. ये परेशानी आपको और भी ज्यादा परेशान कर सकती है. वहीं गर्मियों में तो यह समस्‍या और भी ज्‍यादा रहने लगती है. बालों को उलझने से बचाने के लिए कई तरह के हेयर केयर प्रोडक्‍ट सुझाए जाते हैं. आपको यह जानना चाहिए कि आखिर बाल उलझने की मूल वजह क्‍या है. तो हम आपको बताने जा रहे हैं इसके क्या कारण हो सकते हैं. 

हो सकती है पानी की कमी 
सिर्फ शरीर के लिए ही नहीं बालों के लिए नमी बनी रहना बहुत जरूरी है. अगर शरीर में पानी की कमी हो जाए तो बाल भी उलझने लगते हैं. रूखे बाल आपस में बुरी तरह उलझ जाते हैं और उन्हें सुलझाना मुश्क़िल होता है. जब बाल अच्छी तरह हाइड्रेटेड नहीं रहते, तो बाल कमज़ोर और संवेदनशील हो जाते हैं, जिससे वे बीच से ही टूटने लगते हैं. इसलिए नियमित रूप से बालों को कंडिशन करें और बीच-बीच में मॉइस्चराइज़िंग हेयर मास्क का भी इस्तेमाल करें.  

बीयर शैंपू 
अल्कोहल युक्त हेयर केयर प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल न करें. शैम्पू, कंडिशनर से लेकर हेयर स्टाइलिंग प्रॉडक्ट्स तक में अल्कोहल मुक्त का लेबल देखकर ही प्रॉडक्ट्स ख़रीदें. क्योंकि अल्कोहल युक्त प्रॉडक्ट्स के नियमित इस्तेमाल से बाल रूखे और बेजान होने लगते हैं और इसलिए आपस में उलझने भी लगते हैं.

बालों को खुला छोड़कर सोने पर
बाल खुले रखकर सोने से वे यक़ीनन ही उलझ जाएंगे. इसलिए ढीली-ढाली चोटी बनाकर सोएं और यदि आप सहज न हों, तो शुरुआत करने के लिए ढीली पोनी बना सकती हैं.

समर में काफी ट्रेंडिंग वाइट शार्ट टॉप्स

खूबसूरत त्वचा के लिए जरुरी है फेशियल योग, जानें कैसे करें

सामान्य त्वचा के लिए अपनाएं ये खास फेस मास्क

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -