गर्मी में भी पीते हैं कॉफ़ी तो अभी हो जाए सावधान वरना...
गर्मी में भी पीते हैं कॉफ़ी तो अभी हो जाए सावधान वरना...
Share:

दुनियबाहर में कई लोग हैं जो चाय पीना पसंद करते हैं। वहीं कई लोग ऐसे हैं जो कॉफी के दीवाने होते हैं। जी हाँ, कई लोगों को कॉफी पसंद होती है और सुबह की शुरुआत गर्मी में भी कई लोगों की कॉफ़ी के साथ ही होती है। जी हाँ, अधिकतर लोग कॉफी दिन में 3-4 बार पी लेते हैं लेकिन कॉफी पीना सेहत के लिए ही नहीं बल्कि दिमाग के लिए भी नुकसानदेह होती है। जी हाँ, दुनियाभर में कई लोग ऑफिस में बैठे-बैठे कई कप कॉफी पी जाते हैं। ऐसे में अगर आप भी ऐसे ही लोगों में हैं, तो सावधान हो जाएं, क्योंकि दिन में कई कैप कॉफी आपकी सेहत पर बुरा असर डाल सकती है। अब आज हम आपको बताने जा रहे हैं गर्मियों में ज्यादा कॉफ़ी पीने के नुकसान।

- अगर आप दिनभर में 3 कप से अधिक कॉफी रोजाना पीते हैं, तो इससे आपको ब्लड प्रेशर की परेशानी बढ़ सकती है। इस वजह से एक सीमित मात्रा में ही कॉफ़ी का सेवन करें।

- कॉफी का अधिक मात्रा में सेवन करने से ग्लूकोमा की परेशानी बढ़ सकती है। जी हाँ और इससे आपकी आखों की रोशनी को खतरा हो सकता है।

- शरीर में अत्यधिक मात्रा में कैफीन जाने से अनिद्रा की शिकायत हो सकती है। इस वजह से दिन भर में कोशिश करें कि सिर्फ 2 कप ही कॉफ़ी पीएं।

- ज्यादा कॉफ़ी पीने से माइग्रेन की समस्या भी होती है। इस वजह से जिनको माइग्रेन है उन्हें कॉफ़ी न के बराबर लेनी चाहिए।

- दिन में कई कप कॉफी पीने से गैस, बदहजमी, अपच कब्ज जैसी परेशानी हो सकती है। जी हाँ और ज्यादा कॉफ़ी शरीर से जुडी कई परेशानियों को बढ़ावा देती है। ऐसे में कॉफी कम ही पीएं।

बच्चों के लिए नया खतरा बना टोमैटो फीवर, ये हैं लक्षण और इलाज

गर्मी में एनर्जी देता है अंगूर, खाने से नहीं होता कैंसर और हार्ट अटैक

इस उपाय से भगा रहे हैं मच्छर तो आपको हो सकता है कैंसर!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -