गर्मी के मौसम में अपनी स्किन को इस तरह बचाएँ

गर्मी में स्किन कितनी ख़राब होती है ये आप जानते ही हैं. लेकिन गर्मी में आपको अपनी स्किन का ख्याल किस तरह रखना चाहिए इसके बारे में हम बताने जा रहे हैं. गर्मियों के दिनों में त्वचा सम्बन्धी कई दिक्कतों से सामना करना पड़ता हैं. इसलिए जितना हो सकें त्वचा का ख्याल रखने की जरूरत हैं. आज हम आपको आपकी त्वचा की ख़ूबसूरती लौटाने के लिए कुछ ब्यूटी सीक्रेट्स बताने जा रहे हैं जो इन गर्मियों में आपके लिए किसी संजीवनी से काम नहीं हैं.  

* मिंट पैक 
गर्मियों में हमारी त्वचा के लिये ये सबसे बेहतर पैक है इसके प्रयोग से हमारी झुलसी हुई त्वचा फिर से ताजी हो जायेगी. ताजा पुदीने को साफ करके बारीक पेस्ट बना लें, इसमें एक चुटकी हल्दी डालकर अच्छी तरह मिला लें. चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें अब चेहरे पर पुदीने का ये पेस्ट लगा लें. 15 मिनट बाद चेहरा धो लें.

* क्लींजिंग मिल्क 
प्रतिदिन मिल्क क्लींजिंग से हमारी त्वचा गर्मियों में भी चमकती रहेगी. रुई के फोहे को दूध में भिगोकर चेहरा और गर्दन अच्छी तरह पोंछ लें. प्रतिदिन ऐसा करने से हमारे स्किन तो ग्लो करेगी ही साथ ही क्लींजिंग के इस तरीके से हमारे रोम छिद्रों में फंसी गंदगी भी बाहर आ जायेगी.

* सोया बीन और दाल का पैक 
सोया बीन का पैक एक अच्छा एंटी एजिंग का काम करता है इसके प्रयोग से चेहरे पर झुर्रिया जल्दी नही पड़ती. सोयाबीन को पूरी रात पानी में भिगो दें. बारीक पीस लें. इसमें कच्चा दूध और बादाम तेल मिलाकर पेस्ट बना लें. पैक तैयार है.

* खीरे का फेस पैक 
खीरे का पैक झुलसी हुई त्वचा को ठीक कर ताजगी का अहसास कराता है. खीरे को छीलकर मिक्सी में पीस लें. इसमें 1 चम्मच चीनी डालकर फ्रिज में ठंडा होने के लिये रख दें. चेहरे पर 10 मिनट तक लगा रहने दें. ठंडे पानी से धोकर छुटा लें.

अब बेझिझक पहन सकती हैं बिकिनी, नहीं दिखेगा बट का कालापन

आपकी स्किन के लिए कौनसा फाउंडेशन है सही, चुनाव में ना करें गलतियां

शादी हो या मेहँदी फंक्शन, दुल्हन के लिए ट्रेंडी हैं ये Eye मेकअप

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -