गर्मी में मेकअप को इस तरह बनाएं परफेक्ट..

गर्मी में मेकअप को इस तरह बनाएं परफेक्ट..

गर्मी की छुट्टियों में अक्सर लोग बाहर घूमने जाने की योजना बनाते हैं. महिलाओं को कई सारी चीजें अपने सामान में रखना होता है खासकर ब्यूटी और मेकअप किट में. लेकिन गर्मी का मौसम है, ऐसे में मेकअस और ब्यूटी से संबंधित सभी जरूरी चीजों को अपने साथ रखना भी जरूरी है. यदि आप ठंडी जगह पर जा रही हैं, तो कोई बात नहीं लेकिन गर्म जगह पर जाने या दूसरे जगह की क्लाइमेट का त्वचा पर काफी नकारात्मक असर पड़ता है. गर्मी में अपने मेकअप को कैसे संभलकर रखना है इसके बारे में आपको बताने जा रहे हैं. 

ऐसे में ब्यूटी से लेकर मेकअप का सभी जरूरी सामना आपके पास होने चाहिए ताकि त्वचा से संबंधित कोई भी समस्या ना हो. 

* आप एक अच्छे क्लिंजर, टोनर और मॉस्चराइजर से शुरुआत कर सकते हैं. इसके बाद जेल-सन्सक्रीम का प्रयोग करें, जो रोमछिद्रों को बंद न करें और चेहरे पर हल्का महसूस हो.

* अपने त्वचा के अनुसार, अच्छा प्राइमर का प्रयोग करें. इसके साथ ही इन प्रोडक्ट्स को चेहरे पर अवशोषित होने दें, ताकि मेकअप ढले न. फिर सही शेड के कंसीलर से आंखों के नीचे के धब्बों को ढकें.

* इसके बाद मैट फिनिस फाउंडेशन को स्पॉन्ज की सहायता से चेहरे पर लगाएं. यह तरीका तैलीय त्वचा के लिए कारगार है. इसके बाद इसे सेट करने के लिए लूज पाउडर का प्रयोग करें.

* फिर नेचुरल कलर का ब्लशर लगाएं और ब्रो-पेंसिल से भौंहों को सही आकार दें. आंखों के लिए जेल ब्राउन पेंसिल चुनें.

* चेहरे पर निखार लाने के लिए हाइलाइटर से चिकबोंस को हाइलाइट करें. फिर वाटरप्रूफ मस्कारा और न्यूड शेड की लिप कलर से अपने लुक को पूरा करें.

* भौंहों को पूरे दिन सेट करने के लिए बढ़िया मस्कारा यूज करें.

Rose फेस पैक से गर्मी में चेहरे को बनाएं पिम्पल फ्री

टैनिंग की वजह से काली दिखने लगी है गर्दन, काम आएंगे ये उपाय