गर्मी में चेहरे के लिए बेहद ही लाभकारी है ये तरीके
गर्मी में चेहरे के लिए बेहद ही लाभकारी है ये तरीके
Share:

गर्मियों के दिनों में महिलाओं के सामने सबसे बड़ी समस्या बनती हैं उनके चहरे की दमकती त्वचा का मुरझाना. जी हाँ, गर्मियों के दिनों में पसीने और धूल-मिट्टी की वजह से चहरे की चमक खोने लगती हैं और खूबसूरत त्वचा मुरझाने लगती हैं. ऐसे में जरूरी हो जाता है कि अपने चहरे का अच्छे से ख्याल रखा जाए. इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ब्यूटी टिप्स लेकर आए है जिनका गर्मियों के दिनों में ध्यान रखना बेहद जरूरी हैं. तो आइये जानते हैं इन ब्यूटी टिप्स के बारे में और बनाए रखें अपने चेहरे की चमक को.

मॉइस्चराइज करना न भूलें
त्वचा को मॉइस्चराज्ड या नम रखने की अहमियत को नजरअंदाज न करें. आपकी त्वचा जितनी सूखी और बेजान होगी, वह उतनी ही पर्यावरण द्वारा किए गए नुकसान को झेल नहीं पाएगी. प्रदूषण और सूरज की तेज किरणों का सबसे बुरा असर सूखी त्वचा पर ही होता हैं. ऐसे में सनस्क्रीन को भी बिलकुल न भूलें.

स्क्रब का प्रयोग न करें
अपने चेहरे और शरीर को साफ रखने के लिए सौम्य क्लीन्जर का प्रयोग करें. जेल बेस्ड क्लीन्जर या शावर जेल सबसे उत्तम हैं, पर इन्हें भी बहुत ज्यादा न रगड़ें. इस से त्वचा की ऊपरी परत को नुकसान होता है.

स्किनकेयर ट्रीटमेंट्स लें 
कई ऐसी सुविधाएं या ट्रीटमेंट्स हैं जो न केवल त्वचा को साफ व क्लियर रखती हैं साथ ही चेहरे की त्वचा को जवान और स्वस्थ रखने में भी मदद करती हैं. पार्लर में जाना चाहें तो क्लीन अप फेशियल या क्लेरिफाइंग फेशियल फायदेमंद हैं. त्वचा विशेषज्ञ या डर्मेटोलॉजिस्ट के पास मेडिकल फेशियल अधिक फायदा पहुंचा सकते हैं.

फेसवॉश भी चेहरे के लिए हो सकता है खतरनाक...

चेहरे से तिल को इस तरह कर सकते हैं Hide, नहीं लगेगा भद्दा..

घरेलु तरीकों से अपनी लूज़ थाई को बना सकते हैं अट्रैक्टिव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -