सुमित्रा महाजन को मिला पद्म भूषण से किया गया सम्मानित

इंदौर लोकसभा क्षेत्र से लगातार आठ बार सांसद रह चुकी पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन (ताई) को देश के प्रतिष्ठित पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। महाजन ने इसे इंदौर को समर्पित किया और कहा- “मुझे यह पुरस्कार यहां के लोगों के प्यार और स्नेह के कारण मिला है।

गायक एसपी बालासुब्रमण्यम (मरणोपरांत) जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे और मूर्तिकार सुदर्शन साहू सहित कई मशहूर हस्तियां। दूसरा सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म विभूषण से सम्मानित किया जाएगा। 10 हस्तियों को पद्म भूषण और 102 पद्मश्री से सम्मानित किया जाएगा जिसमें राज्य के कपिल तिवारी और भूरी बाई शामिल हैं।

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे और संगीत के दिग्गज एसपी बालासुब्रह्मण्यम को भारत के दूसरे सबसे बड़े नागरिक पुरस्कार पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है। असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई और पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान को भी मरणोपरांत तीसरे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार पद्म भूषण से सम्मानित किया गया है। पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन को भी पद्म भूषण से सम्मानित किया गया है। पद्म पुरस्कारों की घोषणा आज शाम सरकार ने विभिन्न क्षेत्रों की 119 प्रमुख हस्तियों को सम्मानित करते हुए की।

दल-बदल से परेशान कांग्रेस, बनाई डैमेज कंट्रोल कमिटी

जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे, सुमित्रा ताई समेत इन हस्तियों को पद्म सम्मान

कोहरे और शीतलहर से उत्तर भारत परेशान, मौसम विभाग ने जताया गया ये अनुमान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -