सुमिता सान्याल के जन्मदिन पर श्रद्धांजलि...
सुमिता सान्याल के जन्मदिन पर श्रद्धांजलि...
Share:

80-90 के दशक की मशहूर अदाकाराओं में शुमार एक्ट्रेस सुमिता सान्याल का आज जन्मदिन है. 9 अक्टूबर 1945 को दार्जिलिंग में जन्मी सुमिता ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग ही पहचान बनाई थी. सुमिता ने हिंदी फिल्मो के साथ-साथ बांगला फिल्मो में भी काफी प्रसिद्धि हासिल की. सुमिता ने वर्ष 1971 में आई राजेश खन्ना की फिल्म 'आनंद' में रेनू का किरदार निभाया था. और तब से ही सुमिता की इस किरदार से पहचान होने लगी. इस फिल्म में सुमिता ने अमिताभ बच्चन की प्रेमिका रेनू का किरदार निभाया था.

फिल्मो की खातिर सुमिता ने अपना नाम बदल लिया था. सुमिता का असली नाम मंजुला सान्याल था. साल 1960 में आई फिल्म 'खोका बाबुर' के लिए डायरेक्टर विभूति लाहा ने सुमिता का नाम सुचौरिता रख दिया. बाद में डायरेक्टर कनक मुखोपाध्याय ने उनका नाम छोटा करके सुमिता रख दिया. तब से फ़िल्मी परदे पर उनकी सुमिता नाम से ही पहचान बन गयी. सुमिता ने करीब 40 से ज्यादा बंगाली फिल्मो में काम किया है. बॉलीवुड में सुमिता ने फिल्म आनंद के अलावा 'गुड्डी', 'आशीर्वाद' और 'मेरे अपने' जैसी सफल फिल्मों में भी काम किया. सुमिता बंगाली फिल्मो के अलावा तमिल, तेलुगू, मलयाली फिल्मों और कई टीवी सीरियलों में भी अभिनय किया है. सुमिता की 1971 में फिल्म एडिटर सुबोध रॉय से शादी हुई थी. उनका एक बेटा भी है.इसके बाद इस मशहूर अभिनेत्रीका 71 साल की उम्र में कोलकाता में 9 जुलाई 2017 को निधन हो गया था.

बॉलीवुड और हॉलीवुड से जुडी चटपटी और मज़ेदार खबरे, फ़िल्मी स्टार की जिन्दगी से जुडी बातें, आपकी पसंदीदा सेलेब्रिटी की फ़ोटो, विडियो और खबरे पढ़े न्यूज़ ट्रैक पर

कुंदन शाह के अंतिम संस्कार में पहुंचे ये सभी बॉलीवुड सेलेब्स

अदनान के कॉन्सर्ट पर उमर अबदुल्लाह ने किया ऐसा ट्वीट...

कृति सैनन की बहन नूपुर भी हैं काफी खूबसूरत शेयर की तस्वीरें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -