अमिताभ की प्रेमिका थीं सुमिता सान्याल, बांगला फिल्मों में भी दिखाया था जलवा
अमिताभ की प्रेमिका थीं सुमिता सान्याल, बांगला फिल्मों में भी दिखाया था जलवा
Share:

अपने समय की मशहूर अभिनेत्री सुमिता सान्याल का जन्म आज ही के दिन हुआ था जी हाँ, दार्जीलिंग में 9 अक्टूबर 1945 को उनका जन्म हुआ था. सुमिता ने 71 साल की उम्र में कोलकाता में दुनिया को अलविदा कह दिया और उनके निधन से पूरा बॉलीवुड सदमे में था. आपको बता दें कि सुमिता ने बांग्ला के साथ-साथ कुछ हिंदी फिल्मों में भी काम किया था और वह एक जानी-मानी अदकारा थीं. वहीं उन्होंने अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना की फिल्म 'आनंद' में काम किया और यहीं से वह अपने किरदार से फेमस हो गईं.

वहीं आपको पता ही होगा कि उन्होंने फिल्म में अमिताभ की प्रेमिका की भूमिका निभाई थी और उन्होंने 'गुड्डी', 'आशीर्वाद' और 'मेरे अपने' जैसी सफल फिल्मों में भी काम किया था. सुमिता एक बेहतरीन अदाकार थीं और उनका विवाह फिल्म एडिटर सुबोध रॉय से हुआ था.

इसी के साथ साल 1960 में उन्होंने बांग्ला फिल्म खोखाबाबूर पत्रबरतन से अपना डेब्यू किया था और उन्होंने दिलीप कुमार अभिनीत ‘सगीना महातो’ सहित 30 से अधिक बांग्ला फिल्मों में काम किया था. वहीं अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना की फिल्म ‘आनंद’ में उनके ‘रेनू’ के किरदार को लोग आज भी याद करते हैं. आपको बता दें कि सुमिता का असली नाम मंजुला था और सुमिता सान्याल का निधन 9 जुलाई 2017 में कोलकाता में हुआ था.

गौरी खान से बहुत प्यार करते हैं करण जौहर, जन्मदिन पर शेयर की प्यारभरी पोस्ट

'साहो' की एक्ट्रेस ने की सगाई, तस्वीर शेयर कर फैंस को दी खुशखबरी

आम्रपाली दुबे ने इस गाने में की जबरदस्त चिपका-चिपकी, फैंस के मुंह रह गए खुले के खुले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -