US Open: इस दिग्गज से भिड़ेंगे सुमित नागल

नई दिल्लीः इंडिया के यंग टेनिस खिलाड़ियों में शुमार सुमित नागल ने यू एस ओपन के मुख्य ड्रॉ के लिए क्वालीफाई कर लिया है, जहां पहले ही राउंड में उनका सामना तीसरी वरीयता प्राप्त दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर से होगा। सुमित का यह पहला ग्रैंड स्लैम मैच होगा। सुमित 25 वर्ष से कम उम्र में किसी ग्रैंड स्लैम के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

2015 के विबंलडन जूनियर डबल्स के चैंपियन सुमित ने यूएस ओपन के क्वालीफाईंग के तीसरे और आखिरी राउंड में अमेरिकी खेलों के गोल्ड मेडलिस्ट ब्राजील के जोआओ मेनजस को 5-7, 6-4, 6-3 से हराया। सुमित नागल इस यूएस ओपन के पुरुष एकल के मुख्य ड्रॉ के लिए क्वालिफाई करने वाले दूसरे भारतीय हैं. उनसे पहले प्रजनेश गुणेश्वरन ने टूर्नामेंट में सीधी एंट्री की है।

मुख्य ड्रॉ में प्रजनेश का पहला मुकाबला एटीपी सिनसिनाटी मास्टर्स विजेता दानिल मेदवेदेव से होगा। इससे पहले क्वालीफाईंग में सुमिल ने अपने से ऊंचे रैंक के खिलाड़ी पीटर पोलांस्की और तत्सुम को सीधे सेटों में हराया था. इसके साथ ही 22 साल के सुमित उन भारतीय पुरुष खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हो गए हैं, जिन्होंने इस दशक में किसी ग्रैंड स्लैम के सिंगल के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई. वहीं इस बार भारत के दो खिलाड़ी पुरुष सिंगल के मुख्य ड्रॉ में उतर रहे हैं. इससे पहले 1998 में ऐसा हुआ था, जब विबंलडन में महेश भूपति और लिएंडर पेस उतरे थे।

BWF World Championships 2019 : लगातार तीसरी बार फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु

वेस्टइंडीज के विरूद्ध शानदार रिकार्ड के बावजूद भी टीम में नहीं लिया गया यह गेंदबाज

रोहित शर्मा को लेकर गांगुली-सहवाग ने की यह मांग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -