टेनिस खिलाड़ी सुमित गिल का लक्ष्य, होना चाहते हैं टॉप 100 में शामिल
टेनिस खिलाड़ी सुमित गिल का लक्ष्य, होना चाहते हैं टॉप 100 में शामिल
Share:

रोजर फेडरर जैसे दिग्गज के खिलाफ यूएस ओपन में सेट जीतकर कड़ी चुनौती देने के कारनामे ने सुमित नागल के अंदर अनोखा विश्वास और उमंग भरा है. जंहा जिसके चलते उन्हें  टोक्यो ओलंपिक में खेलने का सपना उन्हें दूर नहीं दिखाई पड़ता है. वहीं नागल की मानें तो 2016 में वह ओलंपिक खेलने के बारे में सोच भी नहीं सकते थे, लेकिन आज हालात ऐसे नहीं है. नागल के मुताबिक वह ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर सकते हैं. यही वजह है कि उन्होंने अगले 3 माह में अपने लिए टॉप 100 में आने का लक्ष्य रखा है, लेकिन इसके लिए उन्हें पेशेवर विशेषज्ञों की टीम की जरूरत है. विराट कोहली फाउंडेशन और इंडियन ऑयल की मदद से सुमित अपने साथ सिर्फ कोच साशा नेंसल को ले जा पाते हैं.

कम से कम दो पेशेवर विशेषज्ञ साथ ले जाना चुनौती:  जंहा सुमित के पास कोच साशा के अलावा ट्रेनर मिलोस गलेशिच हैं, लेकिन कम पैसा होने के चलते वह दोनों को अपने साथ  टूर्नामेंट में नहीं रख सकते हैं. सुमित के मुताबिक उनके समक्ष पहली चुनौती दोनों को साथ ले जाना है. इसके बाद वह अपने साथ एक फीजियो जोडना चाहते हैं. प्रायोजक मिलेंगे तो वह फीजियो को अनुबंधित करेंगे.

ओलंपिक के लिए टॉप 80 में आना होगा: जंहा उनकी पहली कोशिश टॉप 100 ब्रेक करना है. वहीं उसके बाद ओलंपिक के लिए टॉप 80 में आना पड़ सकता है. उनकी वर्तमान रैंकिंग 131 है.  अभी भी इस लक्ष्य में 200 से 250 अंक का अंतर है. जंहा अच्छी बात यह है कि वह इससे बहुत ज्यादा दूर नहीं हैं. यह सब काम इस साल जून तक करना है. फिल्हाल वह पुणे में महाराष्ट्र ओपन खेलने जा रहे हैं. उन्हें बंगलूरू में भी चैलेंजर खेलना है.

Australian Open 2020: फेडरर को जीत के लिए तरसाने वाले खिलाड़ी की जाने कहानी

मार्च से काम शुरू करेगी BCCI की नई चयन समिति, इन क्रिकेटरों को मिल सकती है जगह

Ind Vs NZ: हैमिलटन में खेला जाएगा तीसरा T 20, इस मैदान पर आज तक नहीं जीत पाया है भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -