रद्द हो सकता है एसयूएम अस्पताल का लाइसेंस

भुवनेश्वर : ओडिशा सरकार भुवनेश्वर के इंस्टीट्यूट आॅफ मेडिकल साइंसेज एंड एसयूएम अस्पताल का लाइसेंस रद्द कर सकती है। सरकार ने अस्पताल प्रबंधन को गुरूवार के दिन नोटिस जारी करते हुये यह पूछा है कि आखिर अस्पताल में आग लगने का कारण क्या रहा और यदि सुरक्षा व्यवस्था मंे कमी है तो क्यों न अस्पताल का लाइसेंस रद्द कर दिया जाये।

गौरतलब है कि बीते दिनों अस्पताल में आग लग गई थी और इसके कारण 21 लोगों की मौत हो गई थी। आग लगने के मामले को राज्य की सरकार ने गंभीरता से लिया है। सरकार ने गुरूवार को अस्पताल प्रबंधन को नोटिस जारी करते हुये व्यवस्थाओं को लेकर खिंचाई की है। बताया गया है कि अस्पताल में न तो सुरक्षा के संसाधन है और न ही आग पर काबू पाने के लिये अग्निशमन यंत्रों की ही व्यवस्था है।

आग लगने के पीछे सुरक्षा के उपायों में कमी होना प्रमुख रूप से कारण सामने आया था। बताया गया है कि बीती फरवरी में ही सरकार ने स्थानीय प्रशासन स जिले में संचालित होने वाले सभी निजी अस्पतालों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जानकारी मांगी थी और यह कहा था कि जब तक अग्निशमन विभाग का सुरक्षा क्लीयरेंस प्रमाण पत्र प्रस्तुत न हो जाये तब तक किसी भी अस्पतालों के लाइसेंस का नवीनीकरण नहीं किया जाये।

भुवनेश्वर के SUM अस्पताल के ICU में आग से 30 मरीज मरे

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -