तो ऐसे तैयार हुआ हमारा 'सुल्तान'
तो ऐसे तैयार हुआ हमारा 'सुल्तान'
Share:

बॉलीवुड के दबंग अभिनेता सलमान खान जिनकी हालिया सफलतम फिल्म सुल्तान बॉक्स ऑफिस पर अपना जबरदस्त धमाल मचा चुकी है तथा अब फ़िलहाल सलमान खान अपनी आगामी फिल्म ट्यूबलाइट में व्यस्त है. देखा जाए तो सलमान की सुल्तान ने जिस प्रकार से बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था व फिल्म ने भारत की गुम होती अखाड़ो की परंपराओं को भी फिर से जीवित किया. सलमान खान स्टारर 'सुल्तान' 2016 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी है।

देशभर में 300 करोड़ का कलेक्शन करने वाली इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड 500 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। डायरेक्टर अली अब्बास जफर ने सलमान को रेसलर के किरदार में ढालने के लिए कड़ी मेहनत की जो सफल रही। 'सुल्तान' के प्रोड्यूसर्स यानी यशराज फिल्म्स ने शुक्रवार को इसके VFX रिलीज किए।

इस वीडियो को देखकर साफ है कि कैसे स्पेशल इफेक्ट्स की मदद से फिल्म के एक-एक फ्रेम को खूबसूरत बनाया गया। सुल्तान (सलमान) के बरोली गांव के सीन से लेकर अखाड़े और रिंग तक के सीन्स में VFX का इस्तेमाल किया गया है। फिल्म मेकिंग के दौरान विजुअल इफेक्ट्स (VFX) से किसी सीन को पूरी तरह अलग कर दिया जाता है। यानी लाइव शूट के दौरान किसी छोटी चीज को बढ़ा बना देना या फिर कल्पना करके कुछ ऐसा दिखा देना, जिस पर यकीन हो जाए।  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -