Sultan of Johor Cup: खिताबी मुकाबले में भारत ने ग्रेट ब्रिटेन के हाथों गंवाया मैच
Sultan of Johor Cup: खिताबी मुकाबले में भारत ने ग्रेट ब्रिटेन के हाथों गंवाया मैच
Share:

नई दिल्लीः भारत की जूनियर पुरुष हॉकी टीम नौवें सुल्तान आफ जोहोर कप के फाइनल में अपने अच्छे प्रदर्शन को कायम नहीं रख सकी। इस खिताबी मुकाबले में उसे ग्रेट ब्रिटेन के हाथों 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी। भारतीय टीम ने शुरुआत से ही आक्रामक रुख अपनाया और तेज खेल दिखाते हुए ग्रेट ब्रिटेन को बैकफुट पर रखा। भारतीय टीम की फिनिशिंग हालांकि काफी खराब रही जिससे टीम को गोल करने के लिए जूझना पड़ा. भारत के लिए पहला मौका मनिंदर सिंह ने बनाया जिन्होंने अकेले दम पर विरोधी टीम के तीन खिलाड़ियों को छकाया लेकिन उनका शॉट क्रॉसबार के ऊपर से निकल गया।

ग्रेट ब्रिटेन के गोलकीपर जेम्स मजारेलो ने इसके बाद सुदीप के प्रयास को भी नाकाम किया और फिर भारत को तीन पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करने से रोका. दूसरे क्वार्टर में ब्रिटेन के गोलकीपर ओलिवर पेन को उतारा जिन्होंने दिलप्रीत सिंह के शानदार शाट को विफल करने के बाद गुरसाहिबजीत के प्रयास को भी नाकाम किया. हाफ टाइम तक दोनों टीमें गोल रहित बराबरी पर थीं।

तीसरे क्वार्टर में भी यही स्थिति दोहराई गई. भारत को पांचवां पेनल्टी कार्नर मिला और इस बार मजारेलो ने प्रदीप लाकड़ा की ड्रैग फ्लिक को रोका. कुछ मिनटों बाद मनिंदर की बदौलत भारत को गोल करने का सुनहरा मौका मिला मगरशिलानंद लाकड़ा के का शाट सीधा मजारेलो के पास पहुंचा जिन्होंने इसे आसानी से रोक दिया। आखिरी में रशमोर ने इसके बाद रिबाउंड पर एक और गोल दागकर ग्रेट ब्रिटेन को जीत दिला दी।

मैरीकॉम ने स्टार निशानेबाज अभिनव बिंद्रा को दी बॉक्सिंग से दूर रहने की नसीहत

ओलिंपिक क्वालिफायर के लिए महिला और पुरूष टीमों का ऐलान, इन्हें मिली कमान

निकहत जरीन की शिकायत पर खेल मंत्री ने दिया यह जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -