सुल्तान जोहोर कप : दे दना दन वाले मैच ने दिलाई मेजर ध्यानचंद की याद
सुल्तान जोहोर कप : दे दना दन वाले मैच ने दिलाई मेजर ध्यानचंद की याद
Share:

भारत के राष्ट्रीय खेल हॉ़की टीम में भारतीय टीम ने बुधवार को 7वें सुल्तान जोहोर कप जूनियर पुरूष हॉकी टूनार्मेंट के लीग मैच में मलेशिया के जोहार बारू में अमेरिका को 22-0 से हराकर 1932 के लॉस एंजिल्स ओलंपिक की यादें ताजा करदी. यह भारत की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सबसे बड़ी जीत में से एक है. मेजर ध्यानचंद की अगुवाई में भारतीय टीम ने 1932 के लॉस एंजिल्स ओलंपिक में अमेरिका को ही 24-1 के बड़े अंतर से हराया था.

भारत की तरफ से हरमनजीत सिंह (25वें, 26वें, 40वें, 45वें और 52वें मिनट) ने पांच, जबकि अभिषेक (28वें, 37वें, 38वें और 45वें मिनट) ने चार गोल दागे. इनके अलावा विशाल पाटिल (दूसरे, 30वें और 40वें मिनट) और दिलप्रीत सिंह (तीसरे, 54वें और 59वें मिनट) ने भी 3-3 गोल किये. मनिंदर सिंह (42वें और 43वें मिनट) ने दो गोल दागे, जबकि प्रताप लाकड़ा (दूसरे), एम रविचंदर (7वें), रोशन कुमार (37वें), शिलानंद लाकड़ा (47वें) और विवेक प्रसाद (48वें मिनट) में बेहतरीन गोल किये.

इस टूनार्मेंट में अमेरिका सबसे कमजोर टीम है. भारत से पहले ऑस्ट्रेलिया ने अमेरिका को 19-0 और इंग्लैंड ने 11-0 से हराया था. भारत की यह टूनार्मेंट में लगातार तीसरी जीत है. इससे पहले उसने जापान को 3-2 से और मेजबान मलेशिया को 2-1 से हराया था.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

हॉकी एशिया कप : भारत बना चैम्पियन

हॉकी : भुल्लर ने जीता ख़िताब

एशिया कप हॉकी : फाइनल में मलेशिया से भिड़ेगा भारत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -