पहलवानों ने बहुत उठा-उठा कर पटका है.....
पहलवानों ने बहुत उठा-उठा कर पटका है.....
Share:

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सलमान खान जो की हमे जल्द ही अपनी फिल्म 'सुल्तान' में एक मशहूर पहलवान के किरदार में नजर आने वाले है. बता दे कि फिल्म 'सुल्तान' जो कि मशहूर बॉलीवुड निर्देशक अली अब्बास जफर के निर्देशन में बनी फिल्म है. तथा 'सुल्तान' का ट्रेलर रिलीज हो गया है और इस ट्रेलर को अब तक करीब 25 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं. सलमान ने इस फिल्म के बारे में बात करते हुए कहा कि फिल्म में जो लड़ाइयां दिखाई गई हैं, उनमें से ज्यादातर असली हैं जो उन्होंने असली पहलवानों के साथ लड़ी हैं.

सलमान ने कहा, 'फिल्म में ज्यादातर लड़ाइयां और मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स (एमएमए) असली हैं और असली पहलवानों के साथ हैं. जब वे उठा कर जमीन पर पटकते थे तब काफी तकलीफ होती. वे सभी 120-130 किलोग्राम के थे.' सलमान ने फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के मौके पर कहा, 'जब कोई पहलवान अभ्यास कराता है तब वह 2-3 घंटे के लिए कराता है, उसके बाद शाम को फिर 2-3 घंटे. उसके बाद एमएमए अभ्यास और हर रोज 6-7 घंटे की लगातार शूटिंग, लगातार लड़ाई. यह सब मुझ पर काफी प्रभाव डालता था.' . फिल्म में सलमान एक हरयाणवी पहलवान सुल्तान अली खान  की भूमिका निभा रहे हैं और अनुष्का शर्मा के प्यार में पड़ जाते हैं.

पहली बार में ही आर्फा को कुश्ती करते देख सुल्तान अली खान अपने दोस्त से कहता है कि वो आर्फा से ही शादी करेगा. वह आर्फा को पटाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाता है। यहां तक कि वह अंग्रेजी बोलने की भी कोशिश करता है, लेकिन सफल नहीं हो पाता और टूटी-फूटी अंग्रेजी उसकी कोई मदद नहीं करती। अगर सुल्तान के सपने के बारे में बात करें तो वह कुश्ती में ओलंपिक मेडल जीतना चाहता है। वह अपने सपने को पूरा करता है, लेकिन न जाने क्या होता कि उसे कुश्ती छोड़नी पड़ जाती है। ट्रेलर में इस कारण का खुलासा नहीं हुआ. 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -