हॉकी : आज होगा सुल्तान अजलान शाह कप का आगाज, तैयार है सरदार की सेना
हॉकी : आज होगा सुल्तान अजलान शाह कप का आगाज, तैयार है सरदार की सेना
Share:

आज से मलेशिया के इपोह में सुल्तान अजलान शाह कप का आगाज हो रहा है. टूर्नामेंट के 25वें वर्ष में भारत के अलावा दुनिया की 7 दिग्गज टीमें हिस्सा लेंगी . 1983 में पहली बार खेला गया टूर्नामेंट 2005 से प्रतिवर्ष खेला जा रहा है. टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, मलेशिया, न्यूजीलैंड, कनाडा और जापान जैसी टॉप टीमें हिस्सा लेगी.

रियो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुकी टीमों के लिए सुल्तान अजलान शाह कप में अपनी रणनीति को आजमाने का आखिरी मौका होगा. भारत, कनाडा, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम ओलिंपिक कोटा हासिल कर चुकी हैं. वही दूसरी और रियो के लिए क्वालिफाई नहीं कर सकी पाकिस्तान और जापान जैसी टीम अपने आपको साबित करने के इरादे से इस टूर्नामेंट में शामिल होंगी.

8 बार ओलिंपिक गोल्ड मेडल विजेता इंडियन टीम टूर्नामेंट में अपने पहले मैच में जापान से भिड़ेगी. जाहिर है ऑस्ट्रेलिया से मुकाबले से पहले सरदार सिंह की कप्तानी वाली भारतीय टीम जापान के खिलाफ अपनी तैयारियों को आखिरी रूप देने की कोशिश करेगी. बता दे की भारतीय हॉकी टीम 5 बार सुल्तान अजलान शाह कप चैंपियन रह चुकी है लेकिन इस साल उसे ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की चुनौती का सामना करना पड़ेगा. वही ऑस्ट्रेलिया भी 8 बार अजलान शाह कप चैंपियन रह चुकी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -