Share:
बड़ा नक्सली हमला: 26 जवान शहीद, 6 जवान घायल
बड़ा नक्सली हमला: 26 जवान शहीद, 6 जवान घायल

सुकमा. बुर्कापाल में लगभग 300 नक्सलियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस सीआरपीएफ के जवानों पर घात हमला किया. इस हमले में महिला नक्सली भी शामिल थी. बताया जा रहा है कि इस हमले में 26 जवान शहीद हो गए है. इसके साथ ही 6 जवान भी घायल हो गए है. जिसमे दो जवानों की हालत गंभीर बताई जा रही है. इसके पहले नक्सली से मुठभेड़ में 24 जवानो के शहीद होने और 7 जवान के घायल होने की खबर थी. पता चला है कि यहां सड़क बनाने का काम चल रहा था. जिसे रोकने के लिए 300 से ज्यादा नक्सलियों ने सीआरपीएफ की 74वीं बटालियन के जवानों पर हमला बोल दिया.

हमले के बाद छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह ने आपातकालीन बैठक बुलाई है. बता दें कि बुरकापाल में सड़क का काम लंबे समय से बंद था, लेकिन सीआरपीएफ की सुरक्षा में इसका काम फिर शुरू हुआ. सोमवार को सीआरपीएफ के जवान जब खाना खा रहे थे, उस वक्त नक्सलियों ने घात लगाकर हमला कर दिया.

गंभीर रूप से घायल जवानों को हेलिकॉप्टर के जरिए रायपुर भेजे जाने की खबर है. स्मरण रहे कि इसके पहले सुकमा में 11 मार्च को भी नक्सलियों ने सीआरपीएफ जवानों पर हमला किया था. इस हमले में 12 जवान शहीद हो गए थे. नक्सली जवानों के हथियार भी लूट ले गए थे.

ये भी पढ़े 

आतंकियों को नमक और सिरका लगाकर खाना चाहते हैं फिलीपींस के राष्ट्रपति

PDP नेता अब्दुल गनी की गोलीबारी से मौत

बढ़ेगी CM योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -