'स्कूली बच्चों के टेबलेट में भी केजरीवाल ने माँगा था कमीशन..', AAP पर घोटाले का एक और आरोप
'स्कूली बच्चों के टेबलेट में भी केजरीवाल ने माँगा था कमीशन..', AAP पर घोटाले का एक और आरोप
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सहित आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं ने टैबलेट सप्लाई में कमीशन मांगा था। दिल्ली की मंडोली जेल में कैद महाठग सुकेश चंद्रशेखर ने एक और पत्र जारी करते हुए यह दावा किया है। सुकेश ने गुरुवार (17 नवंबर) को अपने वकील अनंत मलिक के माध्यम से पत्र जारी करते हुए केजरीवाल और सिसोदिया पर यह खुलासा किया है। पत्र के मुताबिक, यह मामला 2016 का है। उस समय दिल्ली के स्कूली बच्चों के लिए टैबलेट सप्लाई किए जाने थे। पत्र में केजरीवाल, सिसोदिया और जेल में कैद दिल्ली के मंत्री सतेन्द्र जैन पर टैबलेट्स खरीद में घोटाला करने का इल्जाम लगाया गया है।

सुकेश ने अपने पत्र में दावा किया है क‍ि उसने चीन की कंपनी DOS इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स के शाइन लाउ से AAP नेताओं का परिचय करवाया था। उसने कहा कि टैबलेट के संबंध में और जानकारी प्राप्त करने के लिए शाइन और सतेन्द्र जैन, मनीष सिसोदिया के बीच कई बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत हुई थी। इस कांफ्रेंस में वह खुद (सुकेश) भी शामिल रहता था। सुकेश का इल्जाम है कि 2016 के मध्‍य में कैलाश गहलोत के फार्म हाउस में एक बैठक हुई थी और इसमें कमीशन निर्धारित हुआ था। सुकेश ने दावा करते हुए क‍ि बैठक में उसके साथ कंपनी का प्र‍तिन‍िध‍ि अर्णव मलोड‍िया और मनीष स‍िसोद‍िया व सतेन्द्र जैन भी उपस्थित थे। सुकेश ने अपने पत्र में कहा है कि सिसोदिया के पुणे के एक रिश्तेदार पंकज के नाम से एक शेल कंपनी बनाई जानी थी। उसमें कमीशन की राशि कर्ज के रूप में शिफ्ट की जानी थी। महाठग का दावा है क‍ि बाद में अधिक कमीशन माँगने के कारण यह सौदा आगे नहीं बढ़ पाया था। सीएम केजरीवाल ने उसे कंपनी के प्रतिनिधि को सिसोदिया और जैन की शर्तों पर मनाने के लिए कहा था। मगर, वह कंपनी के प्रतिनिधि को इसके लिए राजी नहीं कर सका। 

बता दें कि, सुकेश ने हाल में दिल्ली सरकार के घोटालों और कमीशनखोरी का खुलासा करते हुए कई पत्र लिखे हैं। इन पत्रों में केजरीवाल, जैन और सिसोदिया पर संगीन इल्जाम लगाए गए हैं। सुकेश ने दावा किया था कि केजरीवाल ने पैसे देकर दिल्ली के ‘शिक्षा मॉडल’ वाला लेख  न्यूयॉर्क टाइम्स में छपवाया था। सुकेश ने दावा किया था कि उसने AAP और अरविंद केजरीवाल पर जो भी आरोप लगाए हैं, वो सब सही हैं और इसके लिए वह पॉलीग्राफी टेस्ट कराने के लिए भी राजी है। इसके साथ ही सुकेश ने जैन और केजरीवाल का भी पॉलीग्राफी टेस्ट कराने की माँग की थी।

वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) विनय सक्सेना को लिखे एक पत्र में सुकेश इन खुलासों के कारण अपनी जान को खतरा भी बता चुका है। इस पत्र में सुकेश ने जेल के अंदर खुद पर हमला होने का दावा किया था। साथ ही अपनी पत्नी का उत्पीड़न किए जाने की बात भी कही थी। उसने LG से दिल्ली के बाहर किसी ऐसी जेल में शिफ्ट करने की अपील की थी, जो आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार के नियंत्रण में न हो। बता दें कि, दिल्ली के जेल मंत्री सत्येंद्र जैन ही हैं और इसी के चलते उन्हें जेल में VVIP ट्रीटमेंट भी मिल रहा है। वहीं, सुकेश को यह डर है कि, केजरीवाल अपनी सरकार का इस्तेमाल कर उसे नुकसान पहुंचा सकते हैं। 

गुजरात चुनाव में दिखेगा यूपी का दम, एक ही दिन में 3 रैलियां करेंगे सीएम योगी

'सावरकर को गाली दो और मुस्लिमों के वोट लो..', क्या गुजरात चुनाव में इसी रणनीति पर हैं राहुल ?

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष पद से फारूक अब्दुल्ला का इस्तीफा, अब बेटे उमर को मिलेगी कुर्सी ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -