राजेश खन्ना के साथ कई फिल्मों में नजर आ चुके है सुजीत कुमार
राजेश खन्ना के साथ कई फिल्मों में नजर आ चुके है सुजीत कुमार
Share:

बॉलीवुड में टॉप एक्टर में गिने जाने वाले नाम में से एक नाम है सुजीत कुमार, वह हमेशा ही अपनी फिल्म और एक्टिंग के चलते अपने फैंस का दिल भी जीतते हुए आएं है. इतना ही नहीं आज सुजीत कुमार की बर्थ एनिवर्सरी है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उनका जन्म साल 1934 में बनारस में हुआ था. बताया जाता है कि सुजीत कुमार फिल्मों में आने से पहले वकालत की पढ़ाई कर रहे थे। पढ़ाई करते हुए उन्होंने कॉलेज के एक नाटक में भाग लिया. इस नाटक के जज पैनल में मशहूर निर्माता-निर्देशक फणी मजुमदार भी शामिल थे. नाटक में सुजीत कुमार की एक्टिंग से वह काफी प्रभावित हुए.

अगर आपको नही पता तो बता दे कि फणी मजुमदार साहब ने सुजीत कुमार को फिल्मों में आने का ऑफर किया और वह फिल्म के लिए राजी हो गए. इसके बाद उन्होंने 60 और 70 के दशक में कई सुपरहिट फिल्में कीं. सुजीत कुमार का जितना दोस्ताना अंदाज फिल्मों में राजेश खन्ना के साथ दिखाया गया, निजी जिंदगी में भी इन दोनों की दोस्ती काफी अच्छी थी. अकेले राजेश खन्ना और सुजीत ने एक के बाद एक करीब 12 फिल्में साथ में की. राजेश खन्ना और सुजीत पर फिल्माया गया गाना 'मेरेे सपनों की रानी' हिंदी संगीत का सदाबहार गीत में से एक है. सुजीत कुमार ने अपनी पूरे फिल्मी करियर में करीब 150 बॉलीवुड और 25 भोजपुरी फिल्में कीं. भोजपुरी सिनेमा की कई फिल्मों में उन्हें लीड रोल में भी देखा गया.

अपने समय के बेहतरीन अभिनेता और फिल्म निर्माता सुजीत कुमार अब इस दुनिया में नहीं हैं। जी हाँ, सुजीत कुमार का निधन 5 फरवरी 2010 में हुआ था हालाँकि लोग उन्हें आज तक नहीं भुला पाए हैं। सुजीत कुमार को आप सभी ने कई बेहतरीन फिल्मों में देखा होगा। इस लिस्ट में 'आराधना', 'इत्तेफाक', 'आन मिलो सजना', 'हाथी मेरे साथी', 'रोटी', 'महबूबा', 'अमृत' जैसी तमाम फ़िल्में शामिल हैं। इन सभी फिल्मों में वह राजेश खन्ना के साथ नजर आए और सभी फिल्मों में उन्हें उनके दोस्त की भूमिका में देखा गया। वैसे सुजीत कुमार का नाम हिंदी फिल्मों में जितना रहा, उससे कई ज्यादा नाम उन्होंने भोजपुरी सिनेमा में कमाया।

अपना आखिरी वादा नहीं निभा पाइन लता मंगेशकर, जानिए क्यों?

लता मंगेशकर के निधन से टूटे प्रसिद्ध गीतकार, रोये फूट-फूटकर

इस मशहूर शख्स के माँ कहने पर रो पड़ी थीं लता मंगेशकर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -