बड़बोले नेता का विवादित बयान, किसानों के लिए फैशन हो गया है आत्महत्या करना
बड़बोले नेता का विवादित बयान, किसानों के लिए फैशन हो गया है आत्महत्या करना
Share:

मुंबई : एक ओर किसानों की बेहतरी के लिए पीएम मोदी सीहोर में रैली कर रहे है, तो दूसरी ओर बीजेपी सांसद गोपाल शेट्टी का मानना है कि किसानों का आत्म हत्या करना महज एक फैशन है। महाराष्ट्र में कृषि संकट के कारण जनवरी से अब तक 124 किसानों ने आत्म हत्या कर ली है।

बोरीवली में आयोजित एक समारोह में सांसद ने कहा कि सभी किसानों की हत्या बेरोजगारी और भुखमरी के कारण नहीं होती। एक फैशन सा चल गया है, यह सिर्फ एक चलन है। शट्टी के बयान पर एमआरसीसी के अध्यक्ष संजय निरूपम ने कहा कि ऐसे समय में, जब महाराष्ट्र अब तक के सबसे बुरे कृषि संकट से गुजर रहा है, ऐसे में शेट्टी की टिप्पणी दिखाती है कि वह और उनका दल उन हजारों किसानों के प्रति कितने असंवेदनशील हैं।

ज्ञात हो कि राज्य सरकार ने दो दिन पहले ही मुंबई उच्च न्यायालय को बताया था कि इस साल जनवरी से अब तक 124 किसान आत्महत्या कर चुके हैं। शेट्टी पहली बार सांसद बने है। शेट्टी ने कहा राज्य की सरकार मुआवजे के तौर पर 5 लाख दे रही है, तो पड़ोसी राज्य 7 लाख दे रही है। उन्होने कहा कि किसानों को मुआवजे में धन देने के लिए होड़ लगी हुई है।

इस टिप्पणी की निंदा करते हुए कांग्रेस ने कहा कि शेट्टी की असंवेदनशील टिप्पणी से बीजेपी की असंवेदनशीलता का पता चलता है। महाधिवक्ता श्रीहरि एने ने पीठ को बताया था कि पिछले डेढ़ माह में 124 किसान आत्महत्या कर चुके हैं, जिनमें से 20 मामले अकेले उस्मानाबाद से आए हैं।

उन्होंने कहा कि कम बारिश के कारण फसल बर्बाद होने, पीने के लिए और फसलों के लिए पानी की कम आपूर्ति, ऋण चुकाने में असमर्थता और बैंकों एवं साहूकारों की ओर से डाले जाने वाले दबाव ने इन किसानों को आत्महत्या के लिए विवश किया।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -