OROP को लेकर पूर्व सैनिक ने की आत्महत्या

नई दिल्ली : दिल्ली में पूर्व सैनिकों द्वारा वन रैंक वन पेंशन को लेकर आंदोलन किया जा रहा है। ऐसे में एक पूर्व सैनिक ने वन रैंक वन पेंशन को लेकर जहर खाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने वाले पूर्व सैनिक की पहचान रामकिशन ग्रेवाल के तौर पर हुई। मृतक पूर्व सैनिक लंबे समय से वन रैंक वन पेंशन की मांग कर रहा था। हालांकि सरकार ने इसे जारी कर दिया है लेकिन पूर्व सैनिकों की मांग के अनुरूप इसका प्रावधान नहीं किया गया।

गौरतलब है कि मृतक व उनके साथ जंतर-मंतर पर अपने साथियों को लेकर धरना दे रहे थे। हरियाण निवासी रामकिशन दिल्ली में वन रैंक वन पेंशन के मसले पर होने वाले आंदोलन में शामिल थे। गौरतलब है कि पूर्व सैनिकों द्वारा जंतर - मंतर पर धरना दिया जा रहा था। आंदोलनरत पूर्व सैनिक रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर से मिलने जा रहे थे मगर रास्ते में ही रामकिशन ने जहर गटक लिया। रामकिशन को चिकित्सालय ले जाया गया, मगर राम मनोहर लोहिया चिकित्सालय में उपचार के दौरान पूर्व सैनिक ने दम तोड़ दिया।

रामकिशन के पास से एक सुसाईड नोट मिला। अब पुलिस इस मामले की जांच में जुटी है। तो दूसरी ओर रामकिशन के पुत्र ने कहा कि उसे उसके पिता ने ही आत्महत्या के कदम की जानकारी दी थी। अब पुलिस मामले की जांच में लगी है। हालांकि अभी तक आत्महत्या के कारणों का पता नहीं लग पाया है और इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि पूर्व सैनिक ने ओआरओपी के मामले में जहर खा लिया था।

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -