बोको हराम के धमाकों से दहला नाइजीरिया, 60 की मौत
बोको हराम के धमाकों से दहला नाइजीरिया, 60 की मौत
Share:

कानो: अफ़्रीकी देश नाइजीरिया में फिर बड़े धमाके हुए हैं, यहाँ उत्तर-पूर्वी हिस्से में मंगलवार को एक मस्जिद और एक बाजार में हुए आत्मघाती हमलों से नाइजीरिया एक बार फिर लहूलुहान हो गया, इन धमाकों में 60 से अधिक निर्दोष लोगों ने अपनी जान गँवा दी है. जबकि सैकड़ों की संख्या में लोग जख्मी हो गए हैं. सूत्रों ने बताया हैं कि नाइजीरिया में हुए इन दो आत्मघाती हमलों के पीछे आतंकवादी संगठन बोको हराम का हाथ हो सकता है.

ये धमाके एडमावा प्रांत की राजधानी योला से करीब 200 किलोमीटर दूर मुबी में दोपहर एक बजे के बाद हुए, नेशनल इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी के इमाम गार्की ने बताया कि पुलिस और रेडक्रॉस के संयुक्त आकलन में पाया गया कि 26 लोग मारे गए हैं और 56 घायल हुए हैं. घायलों में से 11 की हालत नाजुक है. यह हमला ऐसे समय हुआ है जब सोमवार को ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस्लामी आतंकवादियों के खिलाफ संघर्ष में अधिक सहयोग का वादा किया था. 

हमले में घायल हुए लोगों को मुबी जनरल अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है, जहाँ के डॉक्टरों ने बताया है कि कुछ घायलों की हालत बेहद गंभीर है. मृतकों में कुछ ऐसे शव भी हैं जिनकी शिनाख्त करना मुश्किल है. एक स्थानीय निवासी ने बताया है कि 'कब्रिस्तान छोड़ने से पहले मैंने 68 लोगों के अंतिम संस्कार में हिस्सा लिया. वहां और शव परिवारों द्वारा लाए जा रहे हैं.' आपको बता दें कि इस अफ्रीकी देश में आतंकी संगठन बोको हराम की भारी दहशत है, नाइजीरिया में इस तरह के हादसे आए दिन होते रहते हैं, जिसमे कई निर्दोष लोगों की जान जाती है.

विमान में ताज़ी हवा खाने के लिए खोला इमरजेंसी द्वार

गुरु नानक को भुला, आतंकी हाफ़िज़ के साथ हुए सिख

पहली बार अफ्रीकी नेता की मेज़बानी करेंगे ट्रम्प

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -