सोमालिया में आतंकी हमला, संसद भवन के पास आत्मघाती हमलावर ने किया विस्फोट
सोमालिया में आतंकी हमला, संसद भवन के पास आत्मघाती हमलावर ने किया विस्फोट
Share:

मोगादिशु: अफ्रीकी देश सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में शनिवार को राष्ट्रपति भवन के पास स्थित संसद भवन परिसर के बाहर एक कार में बम धमाका हो गया। धमाका होने से एक आत्मघाती हमलावर की जान चली गई और सात नागरिक जख्मी हो गए। पुलिस ने इस बारे में जानकारी दी है। पुलिस अधिकारी अब्दुल्लाही अदन के मुताबिक, स्थानीय समय के मुताबिक, सुबह 9 बजे सोमालिया की राजधानी में कड़ी सुरक्षा वाले ग्रीन जोन के पास यह ब्लास्ट हुआ। 

बता दें कि ग्रीन जोन उस इलाके को कहा जाता है, जहां आमतौर पर सरकारी इमारतें और विदेशी दूतावास स्थित होते है। इस इलाके में बाकी हिस्सों की तुलना में ज्यादा सुरक्षाकर्मी तैनात रहते है। अब्दुल्लाही अदन ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि विस्फोटकों से भरी हुई एक कार तेजी से वेहलिए होटल के सिक्योरिटी चेकप्वाइंट से गुजरी, किन्तु जब इसे रोकने की कोशिश की गई, तो ये तेजी से आगे बढ़ गई।

अब्दुल्लाही अदन के अनुसार,  इसके बाद पुलिस कर्मियों ने कार पर गोलियां चलाईं, किन्तु इसने संसद भवन परिसर के बाहर पहुंचते ही खुद को ब्लास्ट कर लिया। वेहलिए होटल में आमतौर पर सरकारी कर्मचारी, सांसद और शहर के बड़े बिजनेसमैन ठहरते है। बता दें कि सोमालिया काफी समय से युद्ध की मार झेल रहा है।

रेडियो समाज में जागरूकता फैलाने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है: अशोक गहलोत

ब्रिटेन की मीडिया प्रहरी ने खालसा टीवी पर लगाया 50,000 पाउंड का जुर्माना, लगा ये आरोप

ईरान में 1.5 मिलियन के पार हुआ कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -