जुमे की नमाज़ के समय मस्जिद में आत्मघाती हमला, 7 लोगों की मौत

काबुल: अफगानिस्तान के कंधार शहर में गुरुवार को एक बड़ा हमला होने की जानकारी मिली है. ये हमला यहां सबसे बड़ी मस्जिद पर हुआ. मस्जिद के अंदर बम ब्लास्ट होने से अब तक 7 लोगों की मौत हो गई है और 13 लोग जख्मी हुए हैं. ये मस्जिद बीबी फातिमा मस्जिद और इमाम बारगाह के नाम से मशहूर है. बम ब्लास्ट शुक्रवार की नमाज के दौरान हुआ है.

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, प्रत्यदर्शियों का कहना है कि मरने वालों की तादाद बढ़ने की आशंका है. आधिकारिक तौर पर फिलहाल मृतकों की तादाद नहीं बताई गई है. इसके साथ ही किसी भी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है. बम ब्लास्ट के पीछे का कारण अब तक पता नहीं चला है, किन्तु ऐसा माना जा रहा है कि यह एक फिदायीन हमला है. बता दें कि आतंकी संगठन तालिबान ने अफगानिस्तान के दूसरे सबसे बड़े शहर कंधार पर 13 अगस्त को कब्जा कर लिया था.

इस हमले के पीछे इस्लामिक स्टेट-खुरासान (ISISK) को जिम्मेदार माना जा रहा है. यह वैश्विक आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की अफगानिस्तान स्थित शाखा है. जो देश के अल्पसंख्यक शिया मुस्लिमों को निरंतर निशाना बना रहा है. इससे पहले बीते शुक्रवार को भी शुक्रवार की नमाज के दौरान ही उत्तरी शहर कुंदुर की एक मस्जिद में बम ब्लास्ट हुआ था. जिसमें कम से कम 50 लोगों के मारे जाने खबर थी. इसकी जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी. यह अगस्त में अमेरिकी फ़ौज की वापसी के बाद हुआ सबसे बड़ा हमला था.

T20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना हुई PAK टीम, फैंस बोले- भारत से जरूर जीतकर आना, वरना...

जो बिडेन ने एफएए के पूर्व अधिकारी रवि चौधरी को पेंटागन में प्रमुख पद के लिए किया नॉमिनेट

यमन की सेना ने घात लगाकर 40 हैथी लड़ाकों को मार गिराया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -