अफ़ग़ानिस्तान में फिर हुआ आत्मघाती हमला, 63 लोगों की मौत, 100 से अधिक घायल

Aug 18 2019 02:21 PM
अफ़ग़ानिस्तान में फिर हुआ आत्मघाती हमला, 63 लोगों की मौत, 100 से अधिक घायल

काबुल: अफ़ग़ानिस्तान की राजधानी काबुल में शनिवार देर रात एक फिदायीन हमला हुआ है. इस हमले में 63 लोगों की जान गई है, वहीं 100 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं. धमाका काबुल के पश्चिम में दुबई शहर के एक वेडिंग हॉल में हुआ है. इस समारोह में एक हजार से ज्‍यादा मेहमान मौजूद थे. स्थानीय मीडिया ने गृह मंत्रालय के प्रवक्ता के हवाले से बताया कि यह धमाका शनिवार देर रात हुआ है. 

उन्होंने कहा है कि इस धमाके में मरने वालों की तादाद में इजाफा हो सकता है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, प्रवक्ता नसरत रहीमी ने ट्विटर पर लिखा कि यह धमाका काबुल के पुलिस जिला 6 में शहर-ए-दुबई वेडिंग हॉल के भीतर रात के लगभग 10.40 बजे (स्थानीय समयानुसार) हुआ .उन्होंने कहा कि,  "मृतकों और घायलों को पुलिस और काबुल एम्बुलेंस द्वारा अस्पतालों में पहुंचाया गया. विस्फोट की प्रकृति और मारे गए और घायलों की सटीक संख्या की जानकारी बाद में मीडिया के साथ साझा की जाएगी."

जब दो मंजिला इमारत में स्टेज के पास धमाका हुआ, उस वक़्त दर्जनों लोग वेडिंग हॉल के भीतर मौजूद थे. प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि हॉल खचाखच लोगों से भरी हुई थी, जो एक अफगान जोड़े के विवाह कार्यक्रम में शामिल होने आए थे. सुरक्षाबलों ने एहतियात के तौर पर पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर दी है. फिलहाल किसी भी आतंकवादी समूह या व्यक्ति ने इस घटना की जिम्मेदारी नहीं ली है.

पीएम मोदी के भूटान दौरे का दूसरा दिन, रॉयल यूनिवर्सिटी के छात्रों को करेंगे सम्बोधित

राजनाथ सिंह के 'परमाणु' वाले बयान पर पाक की गीदड़भभकी, कहा- हमारे पास भी विकल्प....

इराक के हवाई हमले में इस्लामिक स्टेट के दो आतंकी ढेर