मस्जिद के पास बम हमला, 25 लोगों की मौत
मस्जिद के पास बम हमला, 25 लोगों की मौत
Share:

अबुजा : नाइजीरिया के मैदुगुरी शहर में एक मस्जिद के पास हुए एक आत्मघाती बम हमले में कम से कम 25 लोग मारे गए। यह जानकारी एक मीडिया रिपोर्ट से मिली। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, शनिवार देर रात किए गए आत्मघाती बम हमले में कई लोग घायल हो गए। एक बचाव कार्यकर्ता ने बताया कि दुर्घटना स्थल से 25 से अधिक शव निकाले जा चुके हैं। अधिकारियों ने मृतकों की संख्या पर कोई भी टिप्पणी करने से इंकार किया है। मौलवी युशाउ दनजुमा ने बताया, "जब वह आया था, मैंने उसे देखा था। मुझे लगा कि वह मस्जिद में नमाज के लिए आया है, लेकिन जैसे ही नमाज शुरू हुई, उसने अपने शरीर में लगा बम विस्फोट कर दिया।"

यह हमला नाइजीरिया के नए राष्ट्रपति मुहम्मद बुहारी के शपथ लेने के कुछ ही घंटों बाद हुआ। बुहारी ने बोको हरम के खिलाफ कार्रवाई करने का वादा किया है। शुक्रवार को अपने पहले भाषण में बुहारी ने बोको हरम से मुकाबला करने की अपनी प्रतिबद्धता की बात दोहराई थी।

उन्होंने पिछले साल बोको हरम द्वारा बंधक बनाई गई 200 चिबोक लड़कियों को बचाने के लिए हर संभव प्रयास करने का वादा भी किया था। बुहारी 1960 के बाद राष्ट्रपति चुनाव जीतने वाले विपक्ष के पहले नेता है। बीते कुछ वर्षो में आतंकवादी नाइजीरिया को इस्लामवादी राज्य घोषित करने की कोशिश में देश भर में, खास तौर से उत्तर-पूर्वी नाइजीरिया में हजारों लोगों की जानें ले चुके हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -