काबुल बैंक के बाहर कार से आत्मघाती हमला, 29  मरे, 66 घायल
काबुल बैंक के बाहर कार से आत्मघाती हमला, 29 मरे, 66 घायल
Share:

काबुल : अफगानिस्तान के हेलमंड प्रांत की राजधानी लश्कार्घ स्थित न्यू काबुल बैंक की शाखा के बाहर आतंकियों द्वारा कार से किए गए आत्मघाती हमले में 29 लोगों की मौत होने और 66 से अधिक लोगों के घायल होने का मामला सामने आया है .इस हमले की जिम्मेदारी अभी तक किसी संगठन ने नहीं ली है.

इस बारे में प्रांतीय गवर्नर उमर जवाक के प्रवक्ता ने बताया कि आतंकियों ने बैंक के बाहर कार से आत्मघाती धमाका किया.घायलों में सुरक्षाकर्मी और नागरिक भी शामिल हैं. बड़ी संख्या में सुरक्षा बल घटनास्थल पर पहुंच चुके हैं. मामले की जांच भी शुरू हो गई है. ऐसा माना जा रहा है कि आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों के वेतन निकालने में बाधा पैदा करने के मकसद से बैंक को निशाना बनाया है. इस दौरान बैंक के सुरक्षा गार्ड ने भी गोलीबारी शुरू कर दी थी. मृतकों और घायलों की संख्या और बढ़ने की आशंका है.

उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से अफगानिस्तान में एक के बाद एक हमले हो रहे हैं, जिनकी जिम्मेदारी आतंकी संगठन तालिबान लेता आया है. इसके अलावा आतंकी संगठन ISIS के  भी अफगानिस्तान में अपना वर्चस्व जमाने की बात सामने आ चुकी है. लेकिन फ़िलहाल इस हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है.

यह भी देखें

काबुल की मस्जिद के धमाके में 4 मरे और 8 घायल

पेंटागन की नजर में भारत, अफगानिस्तान का सबसे भरोसेमंद सहयोगी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -