बलूचिस्तान में आत्मघाती हमला, 6 की मौत

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के लिए बलूचिस्तान विधानसभा ने एक विशेष सत्र बुलाया था और तभी विधानसभा के पास धमाके की गूँज सुनाई दी. बताया जा रहा है की क्वेटा के जारगुन रोड पर आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट कर दिया जो विधानसभा से महज 300 मीटर की दूरी पर है.

यह धमाका बहुत ही शक्तिशाली था जिसमे 4 पुलिस जवानो सहित 6 लोगों की मौत हो गयी और 17 अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. जानकारी मिली है कि हमलावर ने प्रमुख रूप से पुलिस के एक वाहन को अपना निशाना बनाते हुए यह धमाका किया. उसका मकसद विधानसभा में विस्फोट करना था लेकिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के चलते उसने हाई सिक्योरिटी वाले रेड जोन इलाके में विस्फोट की बारदात को अंजाम दिया.

जहाँ यह विस्फोट हुआ वहां भारी तादात में सुरक्षा बल मौजूद थे क्योकि तभी विधानसभा में विशेष सत्र चल रहा था. और इसी इलाके में कई प्रमुख सरकारी भवन भी हैं. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि मोटरसाइकिल सवार आत्मघाती हमलावर ने पुलिस वहां को निशाना बनाते हुए विस्फोट किया.

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री नवाब सनाउल्लाह जेहरी के खिलाफ मंगलवार के दिन अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान को लेकर एक विशेष सत्र बुलाया गया था. लेकिन मुख्यमंत्री के इस्तीफे के बाद सत्र को स्थगित कर दिया गया.

सीरिया में हुए धमाके में गयी 18 लोगों की जान

जम्मू-कश्मीर के बारामूला में आतंकियों ने किया आईईडी विस्फोट

पाक अस्पताल में सिलेंडर फटने से 6 की मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -