अफगानिस्तानी संसद में आत्‍मघाती हमला, तालिबान ने ली हमले की जिम्मेदारी
अफगानिस्तानी संसद में आत्‍मघाती हमला, तालिबान ने ली हमले की जिम्मेदारी
Share:

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल स्थित संसद पर आतंकियों ने धावा बोल दिया। यहाँ संसद के बाहर आतंकियों ने 3 आत्मघाती धमाके किए है और संसद परिसर में रुक-रुक कर फायरिंग भी हो रही है। जिस कारण आसपास के इलाके में धुआं भर गया है। ये आत्मघाती हमला तब हुआ, जब संसद में लोअर हाउस की कार्यवाही चल रही थी। हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन तालिबान ने ली है शुरुआती रिपोर्ट्स के अनुसार, संसद के अंदर 4-5 आतंकी मौजूद होने की संभावना बताई जा रही हैं सुरक्षा बलों ने संसद भवन को चारों तरफ से घेर लिया है। धमाके के बाद तुरंत ही अंदर मौजूद सभी सांसदों और पत्रकारों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार धमाके के दौरान संसद की कार्यवाही चल रही थी औ विस्फोट होते ही लाइव प्रसारण कर रहे कैमरे हिलने लगे और भगदड़ मच गई। ज्ञात हो की यमन की राजधानी सना में एक शिया मस्जिद के बाहर कार बम धमाके में 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 घायल ही गए थे ये हमला कोब्बत अल मेहदी मस्जिद पर किया गया, जो ईरान समर्थित शिया हाउती विद्रोहियों के नियंत्रण में था। हालांकि, हमले के बाद अभी तक किसी ने भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

मस्जिद पर हमला उस वक्ता हुआ, जब शिया मुसलमान बड़े ही अदब से नमाज अदा कर रहे थे। चश्मदीदों और सुरक्षा सूत्रों के के अनुसार , धमाका इतना जोरदार था कि पास के मकानों की खिड़कियों के शीशे टूट गए और सभी और अफरा तफरी का माहोल बन गया। वहीं, मस्जिद के मुख्य द्वार को काफी नुकसान पहुंचा है। रमजान के पाक महीने पर भी दहशतगर्दो का ज़मीर नही कांपा। यमन की राजधानी सना में एक शिया मस्जिद के बाहर कार बम धमाके में 2 लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 घायल हुए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार हमला कोब्बत अल मेहदी मस्जिद पर किया गया, जो ईरान समर्थित शिया हाउती विद्रोहियों के नियंत्रण में था। हालांकि, हमले के बाद अभी तक किसी ने भी हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। मस्जिद पर हमला उस वक्ता हुआ, जब शिया मुसलमान बड़े ही अदब से नमाज अदा कर रहे थे। चश्मदीदों और सुरक्षा सूत्रों के के अनुसार, धमाका इतना जोरदार था कि पास के मकानों की खिड़कियों के शीशे टूट गए और सभी और अफरा तफरी का माहोल बन गया। वहीं, मस्जिद के मुख्य द्वार को काफी नुकसान पहुंचा है। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -