गन्ने का जूस सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है, जानिए कैसे
गन्ने का जूस सेहत के लिए काफी फायदेमंद होता है, जानिए कैसे
Share:

गन्ने का जूस पीने के लिए कई लोग उतावले रहते है, लेकिन क्या आप जानते है कि गन्ने का जूस पीने से शरीर को क्या-क्या फायदे है. अगर नहीं तो आज हम आपको बताने जा रहे कि गन्ने का जूस पीने से शरीर को क्या-क्या फायदे है.

गन्ने के रस में कैल्शियम, आयरन, पोटैशियम, आयरन, मैग्नीशियम और फॉस्फोरस जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो शरीर के लिए विभिन्न आवश्यकताओं की पूर्ति करते हैं. अगर आप हिचकी से परेशान हैं तो गन्ने का रस आपकी इस समस्या से निजात दिला सकता है, इसके लिए आप गन्ने के रस में पानी मिलाकर पिए इसे पीने से हिचकी दूर हो जाती है, इसके अलावा 5-10 बूंद गन्ने का सिरका पानी में मिलाकर पीने से भी लाभ मिलता है.

गन्ने का रस कैंसर से बचाव में हमारी मदद करता हैं क्योकि इसके रस में कैल्शियम, पोटैशियम, आयरन और मैग्नीशियम की काफी मात्रा पाई जाती है. साथ ही गन्ने के रस का सेवन करने से प्रोस्टेट और ब्रीस्ट कैंसर से लड़ने में काफी मदद मिलती है. गन्ने के रस में प्रोटीन काफी मात्रा में पाया जाता है, अगर इसमें नींबू और नारियल पानी मिलाकर पिया जाए तो इससे किडनी में संक्रमण, यूरीन इंफेक्शन और पथरी जैसी समस्याओं से तुरंत राहत मिल सकती है.

ये भी पढ़े

कुछ इस तरह बनाएं क्रीमी रशियन सलाद

घर पर बनाएं ये खास टमाटर बिरयानी

इस तरह बनाएं पाइनएप्‍पल का खट्टा मीठा रायता

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -