रात में अच्छी नींद के लिए करें गन्ने के रस का सेवन
रात में अच्छी नींद के लिए करें गन्ने के रस का सेवन
Share:

गन्ने में पाया जाने वाला ऑक्टेकोसेनॉल तनाव कम करने तथा तनाव की वजह से हराम होने वाली नींद को सामान्य करने में काफी मदद करता है। उन्होंने बताया कि ऑक्टेकोसेनॉल हमारे रोज के खान-पान वाली चीजों जैसे- राइस ब्रैन, व्हीट जर्म ऑयल और शहद में भी पर्याप्त मात्रा में पाया जाता है।आज के दौर में तनाव लोगों की एक आम समस्या बन गई है।

पसलियों के दर्द से ऐसे पाएं राहत 

यह है तनाव के साइड इफेक्ट 

जानकारी के अनुसार तनाव की वजह से लोग रात में ठीक से सो नहीं पाते। ऐसे में मोटापा, दिल संबंधी परेशानियां, डिप्रेशन और चिंता जैसे रोग लोगों को अपनी चपेट में ले लेते हैं। बाजार में तनावजनित अनिद्रा की समस्या की अनेक दवाएं मौजूद हैं, लेकिन इनके कई तरह के साइड इफेक्ट्स होते हैं। ऐसे में गन्ने का सेवन इस समस्या के प्राकृतिक उपचार के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है। जिसके कोई साइड इफेक्ट्स नहीं होते हैं।

आपको अंधा बना सकता है धूम्रपान, ऐसे करें बचाव

ऐसे नींद बढ़ाएगा गन्ने का रस 

हम आपको बता दें गन्ने का सेवन ब्लड प्लाज्मा में कोर्टिकोस्टेरॉन के लेवल को कम करने में मदद करता है जो कि तनाव पैदा करने का मुख्य कारक है। गन्ने में पाया जाने वाला ओक्टेकोसेनॉल प्राकृतिक नींद लाने के लिए जाना जाता है। यह तनाव को कम करके नींद बढ़ाने का सबसे बेहतर उपचार है। यह तनाव की वजह से होने वाली बीमारी इंसोनिया के उपचार में भी काफी उपयोगी है। ओक्टेकोसेनॉल एक सुरक्षित उपचार के तौर पर इस्तेमाल किया जाता है।

कई रोगों को दूर करने में लाभकारी है काले चने का पानी

सोयाबीन से संभव हैं बालों की समस्या का उपचार

शरीर को इस तरह फायदा पहुंचा सकता है, पिप्पली का पौधा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -